Breaking News
garhwali ghaprol

यूट्यूब पर छाया गढ़वाली घपरोल भगवान चंद और सुमन गौड़ के कई कॉमेडी वीडियो हिट !

कहते हैं हँसना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है लेकिन कभी कभी जिंदगी की भागदौड़ में हंसी कहीं गुम हो जाती है,लेकिन किसी न किसी जरिए से हंसने का अवसर आ ही जाता है,ऐसा ही काम कर रहे हैं उत्तराखण्ड के हास्य कलाकार भगवान चंद और सुमन गौड।लबरा घरवाली नाम से इनके कई एपिसोड यूट्यूब पर उपलब्ध हैं।

जरूर पढ़ें : किशना की ‘जय देवी नंदुला’ में सुनिए मां नंदा के जन्म से राजजात तक की कहानी !

एक तरफ जहाँ फिल्मों के निर्माण में कमी आने के कारण उत्तराखण्ड की संस्कृति और बोली भाषा के प्रचार प्रसार में कमी आई है वहीँ उत्तराखण्ड की भाषा एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए 10 से 12 मिनटों की कॉमेडी वीडियो के माध्यम से हास्य कलाकार भगवान चंद और सुमन गौड़ ने एक मिशाल पेश की है।

जरूर पढ़ें : जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण का ‘नथुली’ वीडियो रिलीज़ ! दर्शकों को पसंद आई नथुली रम झम ! देखें वीडियो !

पति पत्नी का रिश्ता भी अलग अलग रंग दिखाता है कभी हंसी मजाक तो कभी बात- बात पर नोंक झोंक,लेकिन वहीँ दूसरी तरफ सत्य ये भी है कि एक दूसरे के बिना अधूरे से लगते हैं। इन हास्य कलाकारों ने पति पत्नी के बीच की नोंकझोंक को घर -घर तक गढ़वाली घपरोल के माध्यम से पहुँचाया है ।पति पत्नी की तीखी लड़ाई को हास्य का रंग दिया गया है।

जरूर पढ़ें : ऐसा रहा सुपर सन्डे ! उत्तराखंड संगीत जगत में क्या हुआ खास देखें रिपोर्ट!

Uttarakhand Bati Rant-Raibaar यूट्यूब चैनल पर गढ़वाली घपरोल के कई एपिसोड मौजूद हैं जो अलग अलग विषयों पर आधारित हैं विषय जो भी हो लेकिन उसका मकसद सिर्फ दर्शकों को गुदगुदाना है।वीडियो में आम दिनचर्या पर आधारित एपिसोड बहुत ही रोचक हैं आपको आभास भी नहीं होगा कब ये एपिसोड देखकर मन ही मन आप खुश होने लगे हैं।
क्योंकि ये कहानी हमसे ही जुडी है।

जरूर पढ़ें : अर्जुन तनवर जल्द कर रहे हैं वापसी हिरकणि गीत का प्रोमो रिलीज़ ! जल्द रिलीज़ होगा वीडियो !

संवाद एवं कॉमिक टाइमिंग के माहिर माने जाने वाले भगवान् चंद अपने हाव भावों से दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर देते हैं पत्नी की भूमिका निभाने वाली सुमन गौड़ भी अपने संवादों से पति की टांग खींचने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं।गढ़वाली संवादों से भरे इन एपिसोड में आज की पीढ़ी को कम से कम अपनी बोली भाषा की महत्ता का आभास होगा और कई अन्य बारीकियों का भी ज्ञान होगा।

जरूर पढ़ें : यूट्यूब पर छाया पहाड़ी गीत ठंडों पाणि दे पिलाई ! मिलियन क्लब में 2 हफ़्तों में ही कर दी एंट्री !

गढ़वाली घपरोल के निर्देशक भगवान चंद ही हैं ,इन्होने कॉमेडी वीडियो के साथ पलायन पर आधारित बुढ़ापा कू दर्द ,तेरी जग्वाल ,दहेज़ जैसी सामाजिक मुददों पर आधारित शार्ट फिल्म का निर्माण भी किया है। दोनों ही कलाकारों की जोड़ी लाइव शो के दौरान भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं।

Hillywood News
Rakesh Dhirwan

देखिए गढ़वाली घपरोल की एक झलक।

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

कविलास नेगी की आवाज में रिकॉर्ड गढ़वाली गीत मैमा न पूछा रिलीज, दर्शकों ने की जमकर तारीफ।

कविलास नेगी की आवाज में रिकॉर्ड गढ़वाली गीत मैमा न पूछा रिलीज, दर्शकों ने की जमकर तारीफ।

उत्तराखंड के गढ़ रत्न कहे जाने वाले नरेंद्र सिंह नेगी (नेगा दा) के ऑफिशियल यूट्यूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: