प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज : 27 फरवरी से 1 मार्च तक जबरदस्त बारिश के आसार

0

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम के बदले मिजाज के चलते तापमान में कमी होने की संभावना है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक गर्मी देखने को मिल रही है।राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और उत्तर पूर्वी हवाओं के दबाव के चलते एक बार फिर 27 फरवरी से एक मार्च तक मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। तीन दिन जहां मैदानों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जैसे जिलों में बारिश के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी देखने को मिलेगी।मौसम वैज्ञानिकों ने कहीं-कही बिजली गिरने की संभावना भी जताई है।

यह भी पढ़े : नया जबरदस्त गढ़वाली गीत ‘नजर क्ये लाँदु’ रिलीज, गायिकी के कायल हुए श्रोता

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम के बदले मिजाज के चलते तापमान में कमी होने की संभावना है।बता दें कि पिछले कई दिनों से राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक गर्मी देखने को मिल रही है। वही पर्वतीय इलाकों में दिन में अधिकतम तापमान 20 डिग्री का आंकड़ा छू रहा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी माह में इस साल बेहद कम बारिश हुई है। फरवरी में पूरे राज्य में औसतन 2.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। जो संभावित आंकड़ों 47.5 मिलीमीटर से बेहद कम है l

हिलीवुड न्यूज़ की सभी ख़बरें यूट्यूब पर भी देखिए। 

 

Exit mobile version