चैत्वाली फेम अमित सागर ने नवरात्रि में धारी जात्रा जाणी चा गढ़वाली भजन किया रिलीज़ !

1
150

उत्तराखंड में चैत्वाली जैसा सुपरहिट गीत देने वाले लोकगायक अमित सागर ने इस नवरात्रि उत्सव में धारी देवी का भजन रिलीज़ किया है,श्रीनगर से 16 किमी दूर कलियासौड़ में विराजमान हैं माँ धारी देवी। 

chaitwali-fame-amit-sagar-releases-dhari-jatra-jani-cha-garhwali-bhajan-in-navratri

उत्तराखंड की रक्षक देवी धारी देवी के दर्शनों को दूर दूर से भक्त आते हैं,मान्यताओं के अनुसार माँ धारी देवी दिन में तीन रूप बदलती हैं,प्रातः काल में बाल कन्या,दिन में युवती और सांय काल में वृद्धा का रूप धारण करती हैं,कई बार धारी देवी की मूर्ति से अश्रु बहते हुए भी नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें: संजय भंडारी का प्यार में हुआ बेड़ागर्क,ऑडियो के बाद अब वीडियो भी मचा रहा धूम! ये है ख़ास बात !

माँ धारी देवी देवभूमि की रक्षक देवी हैं,माँ धारी का इतिहास काफी प्राचीन है,कालीमठ से बहकर आई मूर्ति को जब धारी गाँव में स्थापित किया गया तब से माँ धारी यहीं पर शांत स्वरुप में विराजमान हैं जबकि कालीमठ में माता का विकराल रूप स्थापित है। केदारनाथ आपदा भी माँ धारी देवी के गुस्से का ही परिणाम माना जाता है।महाकवि कालिदास ने भी इसी स्थान पर ज्ञान प्राप्त हुआ था।

यह भी पढ़ें: लोकगायिका हेमा नेगी करासी ने रिलीज़ किया नया गीत भलु लगदु मेरु मुल्क !पहाड़ी संस्कृति की झलक दर्शाता है गीत !

अमित सागर के साथ धारी जात्रा जाणी चा भजन को मीना राणा एवं  दिनेश नेगी ने गाया है,इस भजन को शिव सागर महाराज ने लिखा है एवं संगीत से अमित सागर ने ही सजाया है। इस नवरात्रि के उत्सव में अमित सागर दूसरा भजन रिलीज़ कर चुके हैं,इसी हफ्ते धवड़ी जागर भी रिलीज़ कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें:  जौनपुरी गायक अर्जुन भगवान के गीतों की धूम !ओ बाँठिणी गीत हुआ रिलीज़ !

इस भजन में माँ धारी की यात्रा का वर्णन किया गया है ,आप भी इस नवरात्रि माँ धारी की जात्रा में इस भजन के माध्यम से शरीक होइए,और माँ धारी का आशीष प्राप्त कीजिए।

हिलीवुड न्यूज़ की अन्य ख़बरें देखने के लिए यूट्यूब पर विजिट करें। 

Facebook Comments