नारी शक्ति उत्सव के रूप में प्रदेश में मनाये जाएंगे चैत्र नवरात्रे, सीएम ने दिए निर्देश

0
136

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च दिन बुधवार से हो रही है। ऐसे में धामी सरकार ने इस बार चैत्र नवरात्र को नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाने का बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए हैं कि 22 से 30 मार्च तक नवरात्र को नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इसके तहत हर जिले में देवी उपासना के कार्य़क्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए सभी जिलाधिकारियों को एक-एक लाख रुपये दिए गए है।

यह भी पढ़े :  इंद्र आर्य और मंगोली साब की जोड़ी ने झूमा दिया पूरे यूके,4 घूरिया गाड़ी रिलीज़।

बताया जा रहा है कि सीएम धामी ने निर्देश दिया है कि प्रत्येक जिले में देवी उपासना के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए। इसमें महिलाओं और बालिकाओं की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाए। ये आयोजन जिलों में जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में गठित होने वाली समितियों के माध्यम से किया जाएगा। इसके लिए संस्कृति विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को एक-एक लाख रुपये अवमुक्त कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री का मानना है कि उत्तराखंड के संस्कारों में देवी स्तुति का महत्वपूर्ण स्थान है। उत्तराखंड की कुल देवी नंदा देवी हमारी आस्था ही नहीं हमारे समाज में नारी शक्ति की महत्ता को भी परिलक्षित करती हैं।  बताया जा रहा है कि आयोजन स्थल के आसपास सफाई, प्रकाश, ध्वनि व अन्य व्यवस्थाएं जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की जाए।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।