31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र,मोदी ने Mygov पर मांगे लोगों से सुझाव

0
264

31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र,मोदी ने Mygov पर मांगे लोगों से सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिआ पर ज़्यादातर सक्रिय दिखाई देते हैं। अब हाल ही में मोदी ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा की है। जिसमें उन्होंने आम लोगों की बजट में भागीदारी बढ़ाने के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। यदि कोई भी व्यक्ति अपने कीमती सुझाव देना चाहता हो तो वह सरकार को माईजीओवी.इन पर जाके सुझाव दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

Budget session started

वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बजट एक फरवरी को संसद में पेश किया जाएगा। मोदी ने कहा है कि लोगों द्वारा दिए गए ठोस सुझावों व विचारों को बजट में शामिल किया जाएगा। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘केंद्रीय बजट 130 करोड़ भारतीयों की आशा, आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ता है। मैं आप सभी को इस वर्ष के बजट के लिए अपने विचारों और सुझावों को साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं।’ संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा और एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगी।

यह भी पढ़ें : पहाड़ी इलाकों में फिर से बर्फ़बारी, मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान

Budget session started

यह भी पढ़ें : bigg boss 13 : शहनाज ने खुलेआम किया सिड से प्यार का इज़हार

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को देश के शीर्ष 10 कारोबारियों से मुलाकात की थी और अर्थव्यवस्था में सुधार, रोजगार सृजन और विकास दर सहित अन्य विषयों पर चर्चा की थी। प्रधानमंत्री से मिलने वाले उद्योगपतियों में टाटा समूह के रतन टाटा, भारती एयरटेल के सुनील भारती मित्तल, अरबपति गौतम अडानी, महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, खनन दिग्गज अनिल अग्रवाल सहित कई मौजूद रहे। इसके अलावा टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, टीवीएस चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन, एलएंडटी के एएम नाइक शामिल थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में कॉरपोरेट कर अपने अभी तक के निचले स्तर पर है और उद्योग के सामने मौजूद समस्याओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी देखें :

Facebook Comments