मसूरी में खिली चटक धूप, लोगो को ठण्ड से मिली राहत

0
361

sunshine in Mussoorie

Brilliant sunshine in Mussoorie, people get relief from cold

गुरुवार को मसूरी में खिली चटक धूप के बाद ठंड से कुछ हद तक लोगों को राहत मिल गई। मसूरी में सुबह से चटक धूप खिली हुई है जिससे बर्फ पिघलने लग गई है वही बर्फ के ऊपर रात को पाला गिरने के कारण पैदल चलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। वही अभी वाहन चलाना भी खतरे से खाली नहीं है । पूरा शहर बर्फी की सफेद चादर में ढका हुआ नजर आ रहा है जिसे देखकर पर्यटक काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं । पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता का कहना है कि नगर पालिका द्वारा दो जेसीबी मशीनों, पालिका कर्मचारी मार्ग को खोलने के लिए लगाए गए हैं उम्मीद है कि कुछ घंटों में मसूरी देहरादून मार्ग वाहनों के लिए सुचारू हो जाएगा। सीओ मसूरी एएस रावत का कहना है कि मसूरी में कई सालों बाद भारी हिमपात होने के कारण सारे मार्ग बंद हो गए हैं नगरपालिका पुलिस प्रशासन पीडब्ल्यूडी मिलकर मार्ग को सुचारू करने का कार्य कर रही है उम्मीद है कि दो-तीन घंटों में मार्ग सुचारू हो जाएंगे। बर्फबारी से जहां लोगों की मुश्किलें बड़ी हैं वही देश देश से आए पर्यटक बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।

इस साल(2020 )बॉलीवुड की ये फ़िल्में होंगी रिलीज़ ,पढ़ें रिपोर्ट

पर्यटन नगरी मसूरी में इस साल के दूसरे हिमपात ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है, शहर के अधिकांश मार्ग अधिक बर्फ होने की वजह से बंद पड़े हैं। साथ ही मसूरी घूमने आए हुए सैलानी जहां एक ओर बर्फबारी का लुफ्त लेते नज़र आ रहे हैं वहीँ मार्ग अविरुद्ध होने की वजह से चिंताएं बढ़ गयी हैं। बर्फबारी के चलते बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं चरमरा गई हैं। पुलिस-प्रशासन और नगर पालिका ने लोगों की बढ़ती परेशानियों को देखते हुए कमर कस ली है। नगर पालिक द्वारा शहर में संपर्क मार्ग सुचारू करने के लिए दो जेसीबी मशीन और पालिका कर्मी लगाए गए हैं। साथ प्रशासन द्वारा भी मुख्य मार्गों पर 4 जेसीबी मशीन लगाई गई हैं। और उम्मीद जताई जा रही है कि साम तक तमाम मार्ग छोटे-बड़े वाहनों के लिए खोल दिये जाएंगे।

Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी,पढ़ें रिपोर्ट

वहीं पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता का कहना है कि नगर पालिका द्वारा दो जेसीबी मशीनों, पालिका कर्मचारी मार्ग को खोलने के लिए लगाए गए हैं उम्मीद है कि कुछ घंटों में मसूरी देहरादून मार्ग वाहनों के लिए सुचारू हो जाएगा। वहीं सीओ मसूरी ए एस रावत का कहना है कि मसूरी में कई सालों बाद भारी हिमपात होने के कारण सारे मार्ग बंद हो गए हैं नगरपालिका पुलिस प्रशासन पीडब्ल्यूडी मिलकर मार्ग को सुचारू करने का कार्य कर रही है उम्मीद है कि दो-तीन घंटों में मार्ग सुचारू हो जाएंगे। दिल्ली व मेरठ से आए पर्यटक हरमीत व रोहित का कहना है कि उन्हें आज वापस जाना था लेकिन प्रशासन की घोर लापरवाही के चलते यहां पर जेसीबी से मुख्य मार्गों , संपर्क मार्गों को खोलने का कार्य बहुत देरी में शुरू किया गया जिससे उन्हे भारी सुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि यहां पर पानी की भी समस्या पैदा हो गई है। बर्फ के ऊपर पाला जमा होने के कारण वाहन फिसल कर दूसरे से टकरा रहे हैं किसी तरह से लोग धक्का देकर बहनों को आगे बढ़ा रहे हैं

Facebook Comments