बायकॉट गैंग हुआ फैल, पठान की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

0

बायकॉट गैंग को फ़ैल करते हुए शाहरुख खान की फिल्‍म ‘पठान’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है। नॉन हॉलिडे पर रिलीज होते हुए भी ‘पठान’ ने 55 करोड़ रुपये की महाबंपर कमाई करते हुए ‘KGF 2’, ‘वॉर’ और ‘बाहुबली 2’ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

यह भी पढ़े : हिट हो रहा Jodi First Class गीत, कुछ ही दिनों में यूट्यूब पर 1 मिलियन का आंकड़ा किया पार

आपको बता दें शाहरुख खान की 4 साल बाद पर्दे पर वापस आई हैं और फैंस की बेसब्री सिनेमाघरों में जश्‍न का रंग ले चुकी है। इसी के साथ फिल्‍म ने बायकॉट गैंग को भी धूल चटा दी है। हालांकि फिल्म का रिलीज होते साथ ही देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला । पोस्‍टर फाड़े गए, पुतले जलाए गए। लेकिन कमाई के आंकड़े बताते हैं कि किंग खान के फैंस पर इन सब का कोई असर नहीं पड़ा है। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ‘पठान’ ने ओपनिंग डे पर 55 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। यह हिंदी वर्जन में किसी भी फिल्‍म की ओपनिंग डे पर सबसे ज्‍यादा कमाई है। अब से पहले यह रिकॉर्ड यश की ‘KGF: Chapter 2’ के नाम था, जिसने ओपनिंग डे पर हिंदी वर्जन में 52 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। अच्‍छी बात यह है कि ‘पठान’ को दर्शकों का ही नहीं, बल्कि फिल्म क्रिटिक्स का भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।

 

ओपनिंग डे पर ‘पठान’ का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 100.96 करोड़ रुपये-

‘पठान’ ने ओपनिंग डे पर ही वर्ल्‍डवाइड 100.96 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। देशभर में हिंदी में जहां इसने 55 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है, वहीं तमिल और तेलुगू वर्जन म‍िलाकर फिल्‍म का पहले द‍िन कुल नेट कलेक्‍शन 55.9 करोड़ रुपये है। देश में ‘पठान’ का ग्रॉस कलेक्‍शन पहले द‍िन 65.96 करोड़ रुपये है। जबकि व‍िदेशों में भी फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 35 करोड़ रुपये का तगड़ा कलेक्‍शन क‍िया है। इस तरह ओपनिंग डे पर वर्ल्‍डवाइड ‘पठान’ का ग्रॉस कलेक्‍शन 100.96 करोड़ रुपये है। जिस रफ्तार से फिल्‍म कमाई कर रही है। पांच दिनों के एक्‍सटेंडेड फर्स्‍ट वीकेंड में यह फ‍िल्‍म वर्ल्‍डवाइड 300 करोड़ रुपये आसानी से कमा लेगी।

यह भी पढ़े : प्रीति की आवाज में रिलीज हुआ नया सॉन्ग, युवाओं के सिर चढ़ा इसका खुमार

‘पठान’ की कहानी

फिल्‍म की कहानी देशभक्ति के फॉर्मूले से लबरेज है। कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया गया है। इस फैसले से पाकिस्तान तिलमिला जाता है। वह भारत के इस निर्णय पर उसे सबक सिखाने के लिए ‘आउटफिट एक्स’ नामक एक ऐसे आतंकी गिरोह का सहारा लेता है, जिसका सरगना जिम (जॉन अब्राहम) एक समय में रॉ का जांबाज और देशभक्त एजेंट हुआ करता था। मगर एक मिशन में उसकी गर्भवती पत्नी को उसी के सामने क्रूरता से मार दिया जाता। देश हाथ पर हाथ दिए बैठा रहता है और यहीं से जिम के अंदर देश के लिए नफरत और प्रतिशोध की भावना प्रबल हो जाती है। वह देश के दुश्मनों के साथ मिलकर अपने ही देश को तहस-नहस करने पर आमादा हो जाता है।

यह भी पढ़े :  जब एटीट्यूड दिखाते हुए रणबीर कपूर ने फेंक दिया फैन का फोन

‘पठान’ का रिव्‍यू

फिल्म की कहानी तो वही घिसी -पिटी है, जहां देशभक्त एजेंट अपने वतन को बचाने के लिए कटिबद्ध है, मगर एक्शन और स्पेशल इफेक्ट्स के मामले में सिद्धार्थ ने कोई कमी नहीं छोड़ी है। बॉलिवुड की इस मूवी में ‘जेम्स बॉन्ड’, ‘मिशन इंपॉसिबल’ और मार्वल की फिल्मों सरीखा इम्पैक्ट देखने को मिलता है। ओवर ऑल टर्न-ट्विस्ट, एक्सॉटिक लोकेशन, हीरो-विलेन के बीच शह और मात, चुटीले संवाद, कॉमिडी का तड़का जैसे एलिमेंट फिल्म के प्लस पॉइंट साबित होते हैं।

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।

 

Exit mobile version