कोविशील्ड वैक्सीन डोज का स्टॉक खत्म होने से बूस्टर डोज अभियान पर लगा ब्रेक

0

उत्तराखंड में कोविशील्ड वैक्सीन डोज का स्टॉक खत्म होने से बूस्टर डोज अभियान पर ब्रेक लग गया है। स्वास्थ्य विभाग भी शत-प्रतिशत लोगों को बूस्टर डोज लगाने के लिए केंद्र सरकार से वैक्सीन मिलने का इंतजार कर रहा है।

आपको बता दें  कोरोना महामारी की चौथी लहर की आहट के बाद प्रदेश सरकार ने बूस्टर डोज लगाने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है। राज्य में 25 प्रतिशत लोगों ने अब तक बूस्टर डोज लगवाई है। 65 लाख से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तीसरी खुराक नहीं ली है।केंद्र सरकार ने पहले ही निर्देश दिए थे कि केंद्र की ओर से वैक्सीन नहीं दी जाएगी। इसके लिए राज्य अपने स्तर ही व्यवस्था करें, जिससे प्रदेश में 31 दिसंबर के बाद कोविड टीकाकरण को बंद करने की तैयारी थी, लेकिन वैश्विक स्तर पर चीन समेत कई देशों में कोरोना मामले बढ़ने के बाद सरकार ने बूस्टर डोज लगाने के लिए प्रदेश भर में 23 दिसंबर से कैंप लगाने के निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़े : 2022 में क्रीम पाउडर से लेकर अल्मोड़ा अंग्रेज ने मचाई धूम, ये रहें टॉप 5 की लिस्ट में

विभाग के पास कोवॉक्सिन वैक्सीन उपलब्ध है, लेकिन कोविशील्ड वैक्सीन की कमी है। इसके लिए केंद्र सरकार ने तीन लाख वैक्सीन मांगी गई है। सरकार और शासन स्तर पर केंद्र सरकार से लगातार संपर्क किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द राज्य को वैक्सीन उपलब्ध होगी।

हिलीवुड जगत स जुड़ी अन्य खबरों के लिए बने रहे हमारे यूट्यूब चैनल के साथ

Exit mobile version