“ब्वॉयज लॉकर रूम” को लेकर बॉलीवुड सितारों का भी फूटा गुस्सा

0
464
Bollywood stars also get angry over
File Photo

“ब्वॉयज लॉकर रूम”(boys locker room )  के मामले में अब धीरे -धीरे बॉलीवुड जगत भी सामने आ रहा है।  शाहिद कपूर (Shahid Kapoor ) की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput)   ने इंस्टाग्राम में एक पोस्ट शेयर करते हुए  ब्वॉयज लॉकर रूम मामले में खुल कर  सामने आई है।

यह भी पढ़े : जब फैन ने कहा,”अक्षय सर सिर्फ एक बार मुझे बर्थडे विश कर दो “

देश के वर्तमान हालातों को देखकर हर कोई यही चाहता है कि अब बस जैसे तैसे ये साल गुज़र जाए , लेकिन जैसे -जैसे दिन गुज़र रहे है,देश में कोरोना को लेकर समस्याएं लगातार बढ़ती हुई नज़र आ रही है। देशभर में कोरोना के मरीज़ों का आंकड़ा 50000 के पार पहुंच चुका है। एक तरफ कोरोना का रोना है ,दूसरी ओर एक बढ़कर एक समस्या पैदा हो रही है।

Bollywood stars also get angry over "Boys Locker Room"
photo source : social media

देशभर में इन दिनों सोशल मीडिया ने ब्वॉयज लॉकर रूम” को लेकर आग पकड़ ली है।  दरअसल हाल ही में कुछ स्कूल के बच्चे सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर ग्रुप बनाकर अश्लील बातें कर रहे थे। इतना ही नहीं वह अपने स्कूल की लड़कियों की तस्वीर एडिट करके ग्रुप में साझा कर रहे थे। इस ग्रुप का नाम ब्वॉयज लॉकर रूम था। इस ग्रुप की चैट वायरल होने के बाद एक बार फिर से बच्चों की परवरिश से  जुड़ा मुद्दा गर्म हो गया है। वहीं इस मुद्दे पर कई बॉलीवुड सितारे भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

यह भी पढ़े : पूजा भट्ट ने लॉक डाउन के बीच खुले शराब के ठेकों का समर्थन करते हुए कही बड़ी बात

इसी बीच अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने ब्वॉयज लॉकर रूम ग्रुप में बच्चों की हुई चैट पर गुस्सा जाहिर करते हुए और उनकी परवरिश को लेकर अपनी राय रखी है। मीरा राजपूत ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर एक नोट साझा किया। इस नोट में उन्होंने बच्चों की परवरिश को लेकर अपनी राय रखी है। उन्होंने अपने नोट में लिखा, ‘अगर आप अपने बेटे की परवरिश भारत में कर रहे हैं तो इसे एक निवेदन समझें। हमारा जीवन आपके हाथों में है, हमें सावधान रहने की सीख देने के बजाए अपने बेटों को प्रारूप के बारे में सिखाएं’।

यह भी पढ़े :  ऋषि कपूर की प्रेयर मीट से नीतू कपूर और बेटे रणबीर कपूर की फोटो सामने, बेटी रिद्धिमा ने किया मिस

मीरा ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, ‘हमें डर कर रहने के बजाए अपने बेटों को इज्जत करना सिखाना चाहिए। अपने बेटों को लैंगिक समानता के बारे में बताएं।अपने बेटों को सिखाएं कि उनका महिलाओं के शरीर, अटेंशन और समय पर कोई हक नहीं है। हमें नम्रता सिखाने के बजाए अपने बेटों को पर्सनल स्पेस के बारे सिखाएं’।

यह भी पढ़े : लॉक डाउन में शाहरुख़ खान एक्टिंग छोड़ बने गायक

उन्होंने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, ‘अपने बेटों को किसी को घूरना ना सिखाएं। उन्हें हेल्दी मर्दानगी, रोमांस और शारीरिक संबंधों के बारे में बताएं’। सोशल मीडिया पर मीरा राजपूत का ये नोट काफी वायरल हो रहा है। तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके इस नोट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। खबरें  आ रही है कि इंस्टग्राम पर बनाए गए इस ब्वॉयज लॉकर रूम मामले की जांच कर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम कर रही है।

 

आपको बता दे कि पुलिस ने इस ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पता चला है कि इस ग्रुप का एडमिन नोएडा का एक लड़का है। ये एक बालिग लड़का है और उसने अपने दोस्तों को इस ग्रुप में जोड़ा था। इस ग्रुप में करीब आठ से नौ लड़के ही सक्रिय थे। इन इंस्टाग्राम पर ग्रुप का खुलासा तक हुआ जब इन लड़कों में से एक लड़के ने ग्रुप के कुछ स्क्रीन शॉट एक लड़की को भेजे थे। इसके बाद लड़की ने अन्य लड़कियों को बताया। लड़कियों ने सारी बातें ट्विटर पर शेयर कर दीं। इसके बाद लड़कों ने ग्रुप डिलीट कर दिया।

 

Facebook Comments