Birthday Special : ऋषि कपूर के बर्थडे पर देखिये उनकी जिंदगी से जुडी खास बातें, पढ़ें ये रिपोर्ट

0
981

Rishi Kapoor

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 18 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। अपने पिता की फिल्म मेरा नाम जोकर में ऋषि ने बाल कलाकार का किरदार निभाया था। कपूर खानदान के लाडले बेटे ऋषि कपूर का जन्म 4 सितम्बर 1952 को मुंबई में हुआ था। अकसर अपने ट्वीट्स को लेकर कंट्रोवर्सी में रहने वाले ऋषि आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनसे जुड़े कुछ खास और दिलचस्प बातें।

Rishi Kapoor

उत्तराखंड के जागेश्वर धाम में बाल या तरूण रूप में होती है शिवजी की पूजा

ऋषि कपूर में बतौर एक्टर 1973 में आई फिल्म बॉबी से अपनी करियर की शुरुआत कर दी थी। 1974 में ऋषि कपूर ने नीतू सिंह के साथ फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की। सेट पर ऋषि, नीतू को काफी छेड़ा करते थे, जिससे नीतू सिंह इरिटेट हो जाती थीं। लेकिन दोनों के बीच की ये नोक-झोंक धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और दोनों में प्यार हो गया। नीतू और ऋषि एक-दूसरे को डेट करने लगे। फिल्म ‘खेल-खेल’ में की रिलीज के बाद ऋषि और नीतू में रोमांस की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। इसी बीच इंडस्ट्री में ये चर्चा होने लगी कि नीतू और ऋषि जल्द ही शादी कर सकते हैं। दोनों के प्यार की खबर कपूर खानदान के भी थी। इस दौरान राज कपूर ने भी उन्हें ये साफ कह दिया था कि अगर वो नीतू से प्यार करते हैं तो शादी करें। 1979 में दोनों ने शादी कर ली।

Birthday Special : बॉलीवुड स्टार शक्ति कपूर को जन्मदिन की हार्दिक बधाई, जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

शादी के दिन का एक मजेदार किस्सा हुआ था। नीतू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो अपने भारी लहंगे को संभालने की वजह से बेहोश हो गए थे और ऋषि अपने आस-पास इतनी भीड़ देखकर बेहाश हो गए। ऋषि कपूर को घोड़ी चढ़ने से पहले ही चक्कर आ रहे थे।

Facebook Comments