Birthday Special : बॉलीवुड स्टार शक्ति कपूर को जन्मदिन की हार्दिक बधाई, जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

0
636

Shakti Kapoor

बॉलीवुड के जाने-माने विलेन और कॉमेडियन शक्ति कपूर का आज बर्थडे है। शक्ति कपूर ने फिल्मों में हर प्रकार के रोल किए हैं। आज उनके इस खास दिन पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। शक्ति कपूर का जन्म दिल्ली के करोलबाग में 3 सितंबर 1952 को हुआ था और उनका असली नाम सुनील कपूर है।

गढ़वाली गीत डोली विदाई में दिखी उत्तराखण्डी संस्कृति की झलक, देखें ये रिपोर्ट

दरअसल, एक दिन वह गाड़ी चला रहे थे के तभी उनकी कार की टक्कर एक मर्सडीज से हो गई। शक्ति कपूर को बहुत गुस्सा आ गया और फिर वो गाड़ी से उतर कर मर्सडीज में बैठे शक्स से पैसे मांगने लगे। बता दें कि मर्सडीज में बैठा शक्स और कोई नहीं बल्कि फिरोज खान थे। एक्सीडेंट के बाद वो बात तो वहीं खत्म हो गई, लेकिन फिरोज को शक्ति काफी पसंद आ गए। फिरोज ने शक्ति के बारे में अपने दोस्तों को बताया कि एक लड़का है जो उन्हें काफी पसंद है और वह उसे अपनी फिल्म ‘कुर्बानी’ में विलेन बनाना चाहते हैं। इस तरह शक्ति से बात की गई और उनको फिल्म में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में शक्ति की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था।

गणेश चतुर्थी पर टीम इंडिया के क्रिकेटरों ने एक दूसरे को कैसे दी बधाई, जानें

Shakti Kapoor

बता दें कि सुनील कपूर से शक्ति कपूर बनने की उनकी कहानी भी काफी मजेदार है। दरअसल, शक्ति, सुनील दत्त के साथ फिल्म ‘रॉकी’ में काम कर रहे थे, तभी सुनील दत्त ने उनसे कहा कि एक विलेन पर सुनील नाम अच्छा नहीं लग रहा। इनका नाम कुछ हट कर होना चाहिए, तो इस तरह उनका नाम सुनील कपूर से शक्ति कपूर हो गया। बता दें कि शक्ति को फिल्म ‘कुर्बानी’ और ‘रॉकी’ से बॉलीवुड में पहचान मिली और इन फिल्मों में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया। इसके बाद उन्होंने ‘हिम्मतवाला’ और ‘हीरो’ जैसी फिल्मों में भी विलेन के किरदार निभाए लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद को कॉमिडी किरदारों के लिए तैयार किया और कई फिल्मों में कॉमेडी किरदार भी निभाए. इनमें ‘राजा बाबू’, ‘बाप नंबरी बेटा दस नंबरी’, ‘अंदाज अपना-अपना’, ‘तोहफा’, ‘चालबाज’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

उत्तराखंड के चितई गोलू देव को क्यों कहा जाता है न्याय देवता, पढ़े ये रिपोर्ट

Facebook Comments