बिग बी ने लोगों को पढ़ाया इंसानियत का पाठ, विडियो वायरल

1
424
Amitabh Bachhan gave a social message for corona virus video viral

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने वीडियो के ज़रिये देश में मौजूदा हालातों को बताते हुए लोगों को जागरूक और एक ज़िम्मेदार नागरिक होने का एहसास दिलाया है।

कोरोना से लड़ने के लिए बॉलीवुड सितारे अपनी अहम भूमिका निभाते हुए लोगो को ज़्यादा से ज़्यादा जागरूक कर रहे है न सिर्फ आर्थिक सहायता करके बल्कि मानसिक रुप से भी कोरोना से लड़ने के लिए पूरी पूरी कोशिश कर रहे है। बॉलीवुड सुपरस्टार्स सलमान खान (Salman Khan), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अजय देवगन (Ajay Devgan) और अमिताभ बच्चन इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। हाल ही में अभिताभ बच्चन ने एक वीडियो के ज़रिये लोगों को एकजुट करने की कोशिश करते हुए वीडियो में उन तमाम लोगों को दिखाया गया है जो इस संकट की घड़ी में वारियर बनकर देश की सुरक्षा कर रहे है। जिनमें डॉक्टर्स,नर्स, पुलिस, सफाई कर्मचारी आदि शामिल है। साथ ही हाथ जोड़ते हुए लोगों को देश का एक ज़िम्मेदार नागरिक बनने की अपील की है।

यह भी पढ़े : कोरोना के खिलाफ एक साथ नज़र आए टीवी इंडस्ट्री इंडस्ट्री के लोग<

वीडियो में अमिताभ बच्चन ने कहा कि एक बच्चे के जन्म से लेकर बड़ा होने तक बहुत से लोगों का हाथ होता है और हमे आगे भी उनके हाथों की ज़रूरत पड़ेगी। हमे उनका आभार व्यक्त करना चाहिए। हमे उनका ख्याल रखना चाहिए तथा एक दूसरे से नफरत नहीं करनी चाहिए। हमें उनको शर्मसार नहीं करना चाहिए, हमें इंसान होना चाहिए, हमे जानकार होना चाहिए, हमे हमदर्द होना चाहिए, हमें एक होना चाहिए। कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए सामाजिक दूरी बनाये, हाथ धोएं और ऐसा करके अपना और दूसरों का ख्याल रखें। वीडियो में अपनी आवाज़ के ज़रिये अमिताभ बच्चन ने लोगों को इंसानियत का पाठ पढ़ाया है। उनका ये वीडियो लोगों में खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़े : रिलीज़ हुआ तेरी मिट्टी (Teri Mitti) का नया वर्जन, डॉक्टर्स को समर्पित किया अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ये गीत

FB 2713 – एक क़दम, इंसानियत की ओर

Posted by Amitabh Bachchan on Sunday, April 26, 2020

आपको बता दे कि इससे पहले सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन ने भी अपने अपने तरीकों से लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने की कोशिश की है।

Facebook Comments