Best Garhwali Songs : इन गढ़वाली गीतों की रही 2018 में धूम

0
279
Best Garhwali Songs

Best Garhwali Songs वैसे तो हिलीवुड जगत में हर रोज ही कोई न कोई गीत या चित्रगीत रिलीज़ होता ही है लेकिन आज हम आपको बीते वर्ष के उन 10 चित्रगीतों के बारे में बताएंगे जिन्होंने साल भर यूट्यूब पर धूम मचाई और टॉप 10 में जगह बनाई आइए जानते हैं कौन रहा हिट और कौन सुपरहिट। यूट्यूब व्यूज के ताजा आंकड़ों के अनुसार रिपोर्ट तैयार की गई है।

जरूर पढ़ें : उत्तराखंड में रिक्रिएशन का दौर जारी रिलीज़ हुआ कमान सिंह तोपवाल का गढ़वाली डीजे मैशअप

1. चैता की चैत्वाली अमित सागर 15.8 मिलियन।
चंद्र सिंह राही के लोकप्रिय गीत चैता की चैत्तवाली को अमित सागर ने रिक्रिएशन किया और ये गीत बना उत्तराखण्ड संगीत-प्रेमियों की पहली पसंद और जगह बनाई पहले स्थान पर। अमित सागर और संगीतकार गुंजन डंगवाल ने गीत को देश दुनिया तक पहुँचाया। चैत्वाली गीत अमित सागर के लिए सुपरहिट रहा और वर्षों की मेहनत का फल चैत्वाली ने भरपूर दिया। चित्रगीत में पूजा रावत मुख्य भूमिका में रही साथ ही अमित सागर भी अपने अंदाज में नजर आए।

जरूर पढ़ें :आप भी देखें भोले बाबा के भजन नाची गैना मेरा भोले बाबा पर झूमता है पूरा उत्तराखण्ड -1 मिलियन लिस्ट में शामिल


2.ढोल दमाऊ बजी गैना 8.4 मिलियन

संगीता ढौंडियाल के लिए 2018 शानदार रहा उनका चित्रगीत ढोल दमों बजी गैना.हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा,संगीतकार रणजीत सिंह ने संगीत से पूरे उत्तराखण्ड को अपनी ढोल की थाप पर नचा दिया।संगीता ढौंडियाल ने अपने गीत के माध्यम से उत्तराखण्ड में होने वाली शादियों का विवरण किया है।प्रमोशन वीडियो में संगीता ढौंडियाल एवं सभी संगीतकार अपनी संस्कृति का प्रचार-प्रसार करते नजर आए।

जरूर पढ़ें : VIDEO : सीमा पर तैनात एक फौजी की अपनी माँ के नाम चिठ्ठी कैसी होती है? देखिए प्रीतम भरतवाण के इस गीत को !


3.नॉन स्टॉप मैशअप करिश्मा शाह मिलियन 7.2

Best Garhwali Songs  मैशअप को ट्रेंड में लाने वाली करिशमा शाह इस लिस्ट में भी टॉप 3 में जगह बनाने में सफल रही। करिश्मा ने 9 गीतों को नई धुन के साथ पुराने हिट गानों को फिर चर्चाओं में ला दिया। जिनमें फूल फुल्यां आरु,नंदू मामा,सोबनी,हे रूडी,भलो लगदो हमारो पहाड़,प्रभा छोरी,सुरमा सरेला,रमशा गोरख्यान,फोड़ी ता पटाकू गीत शामिल हैं। रूहान भरद्वाज और गुंजन डंगवाल के संयुक्त रूप से दिये गए संगीत ने दर्शकों को झूमने पर ,मजबूर कर दिया।करिश्मा भी वीडियो में मॉडर्न एवं पारम्परिक परिधानों में दिखी।

यूट्यूब की सनसनी करिश्मा शाह का नया डीजे मैशअप रिलीज़, साथ में इस बार अरेबिक भाषा का तड़का भी लगाया

4 .कैन भरमाई 6.7
कोदू झंगोरु साटी मैं कतई खान्दु नी तै बुढया का लम्बा जोंगा तै बुढया कू मैं जांदू नी गीत पूरे साल भर दर्शकों की जुबान पर चढ़ा रहा,केशर सिंह पंवार और अनिशा रांगड़ इस गीत के सुपरहिट होने के बाद हिट सिंगरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं और उसके बाद उनके नए नए गीत सुनने को मिलते रहे। ऑडियो सपोर्ट के लिए रिकॉर्डिंग वीडियो को प्रमोशन के लिए रिलीज़ किया गया है जिसमें दोनों गायक/गायिका अपने गीत का आनंद लेते दिखे।

कोदू झंगोरु फेम केशर सिंह और अनिशा रांगण की जोड़ी फिर छाई छल कपट गीत हुआ रिलीज़

5.मेरी बामणी 6.6

मेरी बामणी गीत और चित्रगीत दोनों ही रूपों में सुपरहिट रहा नवीन सेमवाल और हेमा नेगी कराशी के इस गीत ने साल 2018 में धूम मचाई,अभिनय की भूमिका में नवीन सेमवाल के साथ नीलम तोमर ने बेह्तरीन अदाकारी पेश की।दर्शकों का कहना है वीडियो को देखकर 2000 से 2010 तक का संगीत एल्बम का जमाना याद आ गया। नवीन सेमवाल ने इसमें गीतकार/गायक एवं अभिनय की भूमिका में शानदार वापसी की, संगीतकार विनोद चौहान का संगीत लाजवाब रहा, जिसे सुनकर श्रोता झूमते रहते हैं। और बामणी की सफलता के बाद नवीन सेमवाल ने बामणी 2 की रचना की जो इसी वर्ष रिलीज़ हुआ है और अभी तक यूट्यूब पर अच्छे व्यूज पा चुका है।

जरूर पढ़ें : बामणी 2 गीत की रचना का क्या था उद्देश्य जानना जरुरी है – देखें पलायन पर कटाक्ष – गीत के माध्यम से

6.नॉन स्टॉप राजलक्ष्मी गुड़िया 6 .0

Best Garhwali Songs नॉन स्टॉप का चलन एक बार फिर चला और राजलक्ष्मी गुड़िया का मैशअप हिट लिस्ट में शामिल हुआ,नॉन स्टॉप वीडियो में उत्तराखण्ड के कई लोकप्रिय कलाकार एक मंच पर दिखे। संगीत संजय राणा ने दिया और वीडियो निर्देशन अरुण फरासी का रहा.वीडियो में विजय भारती, प्रशांत गगोड़िया, संजू डोगरा, सनोज ,रावत, विजय कठैत,रवि,अनुज,रीता ध्यानी,दुर्गा सागर,सीमा भारती,रुचिका खंतवाल,निकिता बहुगुणा,तमन्ना राणा,तान्वी राणासब कलाकार पुराने लोकगीतों की धुन पर थिरकते दिखे और इस नॉन स्टॉप को दर्शकों ने हिट लिस्ट में शामिल किया।
राजलक्ष्मी गुड़िया भी गायन के क्षेत्र में सफल रही और खबर है की है कि उनका जल्द ही नॉन स्टॉप पार्ट 2 रिलीज़ होने वाला है जिसका दर्शकों को भी इंतजार है। राजलक्ष्मी ने अपने नॉन स्टॉप कैल बजे मुरली,हिलमा चांदी को बटैंणा,मन लगी गे पिंगली साड़ी मा, लाली हो लाली होंसिया, ताछुमा, स्वर तारा,लस्का ढस्का मा चली, रूम-झुमा,हाय कखडी,ऐजा हे भानुमति,बेडु पाको बारामास जैसे लोकप्रिय लोकगीतों को नए रंग-ढंग में पेश किया।

राजलक्ष्मी गुड़िया का नॉन स्टॉप पार्ट 2 रिलीज़ को तैयार! पोस्टर का फर्स्ट लुक जारी।

7.बगछट मन 5.1
बगछट मन गीत हेमा नेगी और रामेश्वर गैरोला के लिए 2018 का शानदार हिट रहा इसमें हेमा नेगी की रचना और रामेश्वर गैरोला के संगीत से सजा ये गीत बहुत हिट साबित हुआ,वीडियो में संजू सिलोड़ी और अदिति उनियाल पूरे गीत में आनंद लेते दिखे।संजू सिलोड़ी कई लम्बे अरसे से दर्शकों के दिलों में छा रखे हैं यही वजह है कि 2018 में भी वह हिट लिस्ट में शामिल हुआ।अदिति की खूबसूरती भी दर्शकों के मन को बगछट करने में सफल रही।

रेशमा छोरी गीत बना युवाओं की पहली पसंद अब तक यूट्यूब पर मिले 1 मिलियन से अधिक व्यूज

8 .करिश्मा मैशअप 4.5
करिश्मा का एक और मैशअप इस लिस्ट में शामिल हुआ जिसमें करिश्मा ने रांसु लगे मेरी चैता,ओटूवा बेलेणा,घयाली,फ्योंलड़िया,सुण जा बात मेरी गैल्याणी, गैल्याणी तू सांसों करी,बगछट मन,धनिया को बीज पल्या गौं की सुरजा लोकप्रिय गीत शामिल हैं.ये मैशअप भी 2018 में डीजे पर धूम मचाता रहा और अब तक 4.5 मिलियन व्यूज पाकर हिट लिस्ट में शामिल हुआ है। संगीतकारों की लिस्ट में रुहान भरद्वाज की एंट्री भी शानदार रही। वीडियो में करिश्मा ने भी प्रमोशन वीडियो में साथियों संग जमकर ठुमके लगाए।

“आंदि जांदी सांस ” एक गीत नहीं उत्तराखंड प्रवासियों को सन्देश

9 .मॉडर्न पहाड़ी मैश अप ललित सिंह 4.4
इस लिस्ट में एक ऐसा नाम भी शामिल हुआ है जो इस लिस्ट में खास जगह बनाते दिखे ललित सिंह सुपरहिट गीतों के मैश-अप गीतों को फ्यूजन रूप देकर अपने संगीत और गायन के जरिए ललित सिंह 4.4 मिलियन व्यूज पा कर 2018 की टॉप 10 लिस्ट में शामिल होने में सफल रहे। ललित ने चैत्वाली,रोडू जाना मेरी झुरिये जैसे गीतों को नया रंग देकर प्रस्तुत किया।

दर्शन फर्स्वाण की जौ की हरियाली सभी देवों तें समर्पित : वीडियो रिलीज़

 

10.भग्यानी बौ:4.2

रजनी कांत सेमवाल ने लोकगीत पोसतु का छूमा मेरी भग्यानी बौ इस लिस्ट में शामिल हुआ।काफी लम्बे अरसे बाद रजनी कांत दर्शकों तक पहुँचने में सफल रहे और हिट लिस्ट में शामिल हुए.
हे रमिये के बाद रजनी कान्त सेमवाल बड़े लम्बे समय बाद संगीत क्षेत्र में सक्रिय दिखे और आते ही पुराने लोकगीत को गा कर फिर अपने चाहने वालों को सौगात दे गए।
वीडियो में पूजा भंडारी को भी बड़ा ब्रेक मिला जिसके बाद उनकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी हुई और हर निर्माता की नजर अपने गीत को हिट कराने के लिए पूजा भंडारी की और जाने लगी,शैलेन्द्र पटवाल अपने अनुभव और कलाकारी से वीडियो में छाए रहे। संगीतकार गुंजन डंगवाल हमारी टॉप लिस्ट में 2018 के हिट संगीतकार के रूप में शामिल हुए और भग्यानी बौ में भी गुंजन के संगीत की धूम मची रही.

बार -त्यौहार औणी रे जांणी कुतग्यली बॉय की “हे मेरी स्वाणी” म्यूजिक वीडियो रिलीज़ !

अगर आपने पूरी लिस्ट ध्यान से देखी होगी तो आपको लगा होगा अधिकांश गीतों को नए अंदाज में पेश किया गया है और वही गीत सुपरहिट रहे,इससे दर्शकों की पसंद का भी पता चलता है कि उन्हें पुराने लोकगीतों को नए अंदाज में सुनना पसंद है.सभी चित्रगीतों को यूट्यूब पर मिले मिलियन व्यूज के आधार पर श्रेणी-गत किया गया है। कुलमिलाकर देखा जाए तो युवा प्रतिभा पूरे साल भर पुराने गीत-कारों को चुनौती देते रहे और हिट लिस्ट में शामिल हुए जोकि उनके लिए बड़ा ब्रेक साबित हुआ। कई बडे नाम इस लिस्ट से नदारद दिखे इस वर्ष देखना होगा इस लिस्ट में कौन शामिल होगा। देखिए आप 2018 के टॉप 10 वीडियो।

 

 

Facebook Comments