सलमान का शहीदों को सलाम की आर्थिक मद्द के पेशकश -Pulwama Terror Attack

0
186

देश में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है पूरा देश शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है, पूरे विश्व से भारत को मद्द का भरोसा दिया जा रहा है, इस हमले के बाद बॉलीवुड से भी कई सितारों ने मद्द के पेशकश की है. इसी कड़ी में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का नाम भी जुड़ गया है उन्होंने अपने एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की तरफ से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में SRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद 40 जवानों के परिवारों की मदद की पेशकश की है। सलमान की इस पेशकश की भारत के गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने तारीफ की है। उन्होंने सलमान को धन्यवाद करते हुए कहा कि वह स्वयं यह सुनिश्चित करेंगे सलमान के बीइंग ह्यूमन से मिली मदद को शहीदों के परिवारों तक पहुंचाया जाए।

जवानों की शहादत के बाद देश के साथ ही बॉलीवुड सितारे भी इनके परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं। इससे पहले फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ की टीम ने भी पुलवामा में हुए शहीदों के लिए 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी है। अमिताभ बच्चन ने शहीद हुए परिवारों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है। वहीं सिंगर दिलजीत दोसांझ ने 3 लाख, कैलाश खेर ने 10 लाख की मदद सामने आई है। पूरा देश अपनी तरफ से शहीदों के परिवार को सहायता देने के लिए खड़ा है।
बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में उस वक्त गुरुवार को हमला हुआ, जब सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली और इसे आत्मघाती बताया। हमले को अंजाम देने वाला 21 साल का आदिल अहमद डार कश्मीर का ही रहनेवाला था। विस्फोट में आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ। आज भी जम्मू कश्मीर में तीन जवान और देहरादून के मेजर विभूति शहीद हो गए हैं.

Facebook Comments