बामणी 2 सुण ले जरा गीत मिलियन क्लब में शामिल ! उत्तराखंड के हालातों को दर्शाता है गीत !

1
934

नवीन सेमवाल और पूनम सती का गीत बामणी 2 सुण ले जरा गीत मिलियन क्लब में शामिल हो चुका है,बामणी गीत की सफलता के बाद नवीन सेमवाल ने इसके पार्ट 2 का निर्माण किया जो अब 1 मिलियन क्लब में शामिल हो चुका है। 

bamani-2-sun-le-jara-song-joins-million-club-the-song-shows-the-conditions-of-uttarakhand

 

नवीन सेमवाल अपनी रचनाओं से आम जनमानस के तथ्यों को उजागर करते हैं,बामणी 2 सुण ले जरा गीत भी उत्तराखंड के वर्तमन हालातों को दर्शाता है,इस गीत में गीतकार एवं गायक नवीन सेमवाल ने पलायन जैसे गंभीर विषय को गीत का रूप दिया है।

यह भी पढ़ें : इन उत्तराखंडी गीतों ने मचाई इस हफ्ते धूम जानिए कौन रहा टॉप पर! कौन हुआ फ्लॉप !

लगातार हो रहे पलायन से बाहरी लोगों और खासकर नेपाली मूल के लोग ही उत्तराखंड में निवास करते हैं,और स्थति ये हो चुकी है कि हर काम के लिए उत्तराखंड वासी नेपाली मूल के मजदूरों पर निर्भर हैं,नेपाल में रोजगार के इतने साधन न होने से उन्होंने उत्तराखंड को ही अपना घर बना लिया है और दुर्भाग्य है कि जो लोग यहीं जन्मे यहीं बढे हुए उन्होंने ही देवभूमि को छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण का गीत हिया पराणी 1 मिलियन दर्शकों को आया पसंद !पुराने गीतों के शौक़ीन हैं तो ये खबर आपके काम की है !

खेती बाड़ी से लेकर डोली ले जाने तक का कार्य नेपाली मूल के लोग कर रहे हैं और जो खेत बंजर हो चुके हैं उन खेतों पर अब वही लोग सब्जी का व्यवसाय करके अपना रोजगार का श्रोत बना रहे हैं,लेकिन उत्तराखंड के लोग पलायन कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : गुंजन की गंज्याली को मिला चंडीगढ़ से खूबसूरत तोहफा !बालकलाकारों की मासूमियत ने लूटा दर्शकों का दिल !

नवीन सेमवाल और पूनम सती की आवाज में रिकॉर्ड बामणी 2 सुण ले जरा गीत को नवीन सेमवाल ने संगीत से सजाया है और ये गीत हार्दिक फिल्म्स से रिलीज़ किया गया है,अभी ये गीत प्रोमोशनल वीडियो के तौर पर रिलीज़ किया गया है और इसके ऑफिसियल वीडियो के निर्माण की तैयारियों में नवीन सेमवाल लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : युवा गायक अन्नू बडुडी ने की माँ राजराजेश्वरी बाल कुंवारी की स्तुति ! पौड़ी जिले में विराजमान हैं माता बालकुंवारी!

आप भी पलायन की स्थति को इस गीत के माध्यम से भली भांति समझ सकते हैं कि किन हालातों से वो बुजुर्ग गुजर रहे हैं जिनके होनहार बेटे उन्हें उनके ही हाल पर छोड़ चुके हैं।

हिलीवुड न्यूज़ की ख़बरें यूट्यूब पर भी देखिए।