Avinash Rana एक ऐसा कड़क लौंडा जिसकी दीवानी है पंजाबी लड़कियाँ

0
87
Avinash Rana

अविनाश राणा एक भारतीय अभिनेता और निर्देशक हैं। वह अपने गानों में अभिनय करते हैं और संगीत वीडियो का निर्देशन भी करते हैं। जिनका जन्म 27 जून 2000 को उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया में पिता श्री देवेंद्र सिंह राणा और माता श्रीमती कांति राणा के घर हुआ था।

परिवार-Family

उनके पिता एक सरकारी शिक्षक हैं जबकि मां एक गृहिणी हैं, उनका एक बड़ा भाई और बहन है और दोनों दिल्ली में कार्यरत हैं, उनका परिवार देहरादून में बसा हुआ है, जबकि उनका पैतृक गांव उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में ककोला है।

शिक्षा-Education

उन्होंने छठी कक्षा तक स्कूली शिक्षा अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया से की थी, क्योंकि उस समय उनके पिता उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में तैनात थे, उसके बाद वे देहरादून में गुरु नानक अकादमी गए और वहां से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की, अब वे अमेठी यूनिवर्सिटी दिल्ली से बीबीए कर रहे हैं।

अविनाश राणा तस्वीरें-Photos of Avinash Rana

नौकरी और पेशा – Occupation & Job

वह एक पूर्णकालिक अभिनेता/निर्देशक हैं और अभी तक कई उत्तराखंडी, पंजाबी और हिंदी गीतों में अभिनय कर चुके हैं। उनके यूट्यूब चैनल में लगभग 80k+ सब्सक्राइबर है।

जीवन बदलने वाला मोड़ – Turning Point

शुरुवाती दिनों में अविनाश अपने मोबाइल से वीडियो शूट करते थे और अपनी फॅमिली और फ्रेंड को दिखाते थे कि बताओ मेरी एक्टिंग आपको कैसी लगी? तो एक दिन उनकी दीदी ने उन्हें उन वीडियोस को यूट्यूब पर डालने को बोला तो पहले अविनाश ने सोचा कि दीदी शायद ऐसे ही टॉँग खींच रही है।
फिर कुछ दिन सोचने पर सोचा कि दाल लेते है क्या फरक पड़ता है कमसे काम वीडियो ऑनलाइन रहेंगी तो दोस्तों को दिखाने में भी आसानी होगी। जैसे ही उन्होंने अपना चैनल बनाया और वीडियो अपलोड करी तो वो चौंक गए लोग उनको बहुत पसंद कर रहे थे। ऐसे करते करते उनके सब्सक्राइबर एक लाख तक पहुँच गए। परन्तु एक दिन किसी कम्युनिटी गाइडलाइन्स वायोलेशन के चलते उनका चैनल ही बैन हो गया।
परन्तु फिर भी अविनाश ने हार नहीं मानी और एक बार फिर से नया चैनल बनाया और आज उनके इस चैनल में 83K+ सब्सक्राइबर फिर से जुड़ गए।
आज उनके द्वारा बनाया गया वीडियो लाखो व्यूज बटोर लेता है। दर्शको द्वारा उन्हें बहुत पसंद किया जाता है।
उनका सुपरहिट गाना रमशा गोरख्याणी को एक अमेरिकन रिएक्शन चैनल “लाइफ मीट्स फॅमिली” ने रिएक्शन दिया जोकि अभी तक का इकलौता उत्तराखण्डी सांग है जिसे किसी अमेरिकन रिएक्शन चैनल ने रिएक्शन देकर लिस्ट किया हो।

उन्होंने नीचे दिए गए कुछ हिट गानों में भी काम किया है

52 गज को दमन (गढ़वाली गीत)
बरखा होली (गढ़वाली गीत)
रम्शा गोरखयान (एक सुपरहिट गढ़वाली गीत)
तेरो लहंगा 2 (कुमाउनी गीत)
लहंगा 3 (कुमाउनी गीत) आदि।

उनका YouTube चैनल “अविनाश राणा” पहले ही YouTube पर कुल 1 बिलियन व्यूज को पार कर चुका है।
उनका कहना है कि उन्हें अभिनय पसंद है और गानों पर चेहरे के भाव बनाते हैं, उन्होंने कहा कि अभिनय मेरा जुनून है, और एक दिन वह अभिनय के क्षेत्र में अपने करियर को बड़ा बनाना चाहते हैं, ताकि उनके माता-पिता और दोस्त उस पर गर्व महसूस करें।

Personal Information of Avinash Rana

Name  Avinash Rana
Date of Birth  27th June 2000
Birth place  Chaukhutia, Almora, Uttarakhand
Father Name   Mr. Devendra singh rana
Mother Name  Mrs Kanti Rana
Sibling  Sonam Rana, Abhishek Rana
Religion  Hindu
Height  5’7”
Weight  67 KG
Sex  Male (Straight)
Education  BBA
Favourite Singer  AR Rahman & Lata Mangeshkar
Favourite  Actor  Shahrukh Khan & Akshay Kumar
Favourite actress  Deepika Padukone
Occupation  Actor & Director
Relationship Status  Single