अश्मित कंवर (Ashmit Kanwer) ने मात्र 21 की उम्र में हासिल किया बड़ा मुकाम

0
161
Ashmit Kanwer

एक बहुत ही प्रतिभाशाली पंजाबी वीडियो निर्देशक अश्मित कंवर (Ashmit Kanwer) का जन्म 29 अक्टूबर 1999 को शिमला हिमाचल प्रदेश में हुआ था, जबकि वह हिमाचल प्रदेश के थोग नाम के एक बहुत ही छोटे लेकिन खूबसूरत गाँव रहने वाले है।
वह अपनी इकलौती बहन मिस आशिमा कंवर के साथ मां श्रीमती रीमा कंवर और पिता श्री जीत सिंह कंवर के मध्यमवर्गीय हिमांचल राजपूत परिवार से आते हैं।


वह बचपन से ही फिल्म उद्योग में काम करने के लिए बहुत उत्सुक और उत्साहित थे, और उनके निरंतर प्रयासों और अपनी प्रतिभा दिखाने की इच्छा के कारण उन्हें एक बॉलीवुड फिल्म में एक बाल कलाकार के रूप में अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा एवं फराह खान, श्रेयस तलपड़े, असरानी जैसे नामी गिरामी कलाकारों से सुसज्जित फिल्म “जोकर” में काम करने का सुनहरा मौका मिला। और वह मनोरंजन उद्योग में आने के लिए उनके जीवन का सुनहरा मौका था।

Ashmit Kanwer with Remo d’souza

उसके बाद उन्होंने पंजाबी संगीत वीडियो एल्बम में काम करना शुरू किया और इस बीच वह पंजाबी संगीत उद्योग में एक वीडियो निर्देशक बनने का सपना देख रहे थे। वह सपना हकीकत में तब बदला जब पहली बार उन्होंने 2018 में अपनी कंपनी डाउनटाउन मीडिया के ब्रांड नाम के साथ निर्देशन शुरू किया, जिसके तहत उन्होंने टी-सीरीज़, सोनी, ज़ी म्यूज़िक, व्हाइट हिल म्यूज़िक, स्पीड, एवं के जस रिकॉर्ड्स, जैसे ब्रांड्स के साथ मिलकर साथ विभिन्न प्रोजेक्ट लॉन्च किए।

Ashmit Kanwer with Guru randhawa

2018 में अपने पहले संगीत निर्देशन की शुरुआत के बाद उन्हें पंजाबी संगीत उद्योग के कुछ बड़े गायकों के साथ काम करने का मौका मिला, जैसे गुरु रंधावा, नेहा कक्कड़, बादशाह, परमीश वर्मा, शहनाज़ गिल, माहिरा शर्मा, हिमांशी खुराना, गिप्पी ग्रेवाल , हार्डी संधू, जस्सी गिल, और कई अन्य।

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा अपने गांव से 5वीं तक की और फिर केंद्रीय विद्यालय सेक्टर 31 चंडीगढ़ में शिफ्ट हो गए।
वर्तमान में वह पंजाबी संगीत उद्योग में संगीत निर्देशन के अपने काम के साथ बीसीए कर रहे हैं


वह एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी, टाउन डिजिटल्स के मालिक हैं, जो डिजिटल मार्केटिंग, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के लिए सेवाएं, के साथ ऑडियो वितरण, कलाकार प्रबंधन की सेवाएं दे रही है। साथ ही डाउनटाउन मीडिया के नाम से एक प्रोडक्शन हाउस भी चला रहे है।

Ashmit Kanwer with Mahira Sharma

अब वह पिछले 9 सालों से चंडीगढ़ में अच्छी तरह से सेटल हैं। इस 21 वर्षीय नौजवान ने मनोरंजन और डिजिटल स्पेस के क्षेत्र में आज वो मुकाम हासिल कर लिया है जिसके लिए बड़े बड़े लोग ऐड़ी चोटी का जोर लगा लेते है। अधिक जानने के लिए, उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।