हौसलों की अनूठी मिसाल पेश करती ऐपण गर्ल मीनाक्षी खाती,पढ़ें रिपोर्ट

0
1037
Aipan Girl Meenakshi Khati

Aipan Girl Meenakshi Khati : हौसलों की अनूठी मिसाल पेश करती ऐपण गर्ल मीनाक्षी खाती

अगर कुछ अलग करने की ठान लो तो आपकी उम्र मायने नहीं रखती और न ही मायने रखता है आपका तजुर्बा मायने रखता है तो बस आपका हौसला व आपकी लग्न। अगर आपका हौसला व लग्न नायाब है तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको कामयाब होने से नहीं रोक सकती। ऐसे ही अपने हुनर की एक अनूठी मिशाल पेश की है उत्तराखंड की ऐपण गर्ल नाम से चर्चित मीनाक्षी खात्ती ने।

Aipan Girl Meenakshi Khati

मीनाक्षी कुमाऊं नैनीताल के रामनगर की रहने वाली है। बचपन से अपनी दादी व अपनी माँ को ऐपण बनाते देख मीनाक्षी के मन में हमेशा से ऐपण को नया रूप देने की चाह थी। जिसे अब मीनाक्षी ने साकार कर दिखाया।
आपको बता दें की 2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक दिल्ली में आयोजित पर्यटन पर्व में मीनाक्षी पहाड़ कालिंग थीम पर तैयार ऐपण प्रस्तुत करेगी।

Aipan Girl Meenakshi Khati

आपको बता दें की यह ऐपण गर्ल सिर्फ उत्तराखंड का नाम रोशन नहीं कर रही बल्कि साथ ही साथ स्कूलों में लड़कियों को ऐपण बनाना भी सिखाती है व आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। सोशल साइड पर वायरल होने के बाद मीनाक्षी को ऐपण बनाने के लिए कई जगहों से ऑफर भी आने लगे है। और वह दिन दूर नहीं है जब पहाड़ की लड़की के द्वारा ऐपण से तैयार किये गए प्लेट,पूजा की थाल व इत्यादि चीजे समूचे भारत व पूरे विश्व पटल पर छाएंगे।

Aipan Girl Meenakshi Khati

साथ ही मीनाक्षी एक उदाहरण बन चुकी है सबके लिए जिसने खुद को संवारने से पहले अपने हुनर को संवारा व दुनिया भर में पहचान हासिल की।

सीमा रावत की रिपोर्ट

Facebook Comments