तुंगनाथ में श्रद्धा और अभिषेक का अद्भुत प्रदर्शन, बनाया रिकॉर्ड

0
126

दुनिया के सबसे ऊंचे शिव मंदिर तुंगनाथ में भरतनाट्यम और कैलीग्राफी कर दून के युवा कलाकार श्रद्धा बछेती और अभिषेक यादव ने इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है। अब वह पंचकेदार में नया रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं।

Read this also: नए रिकॉर्ड बना रही चारधाम  यात्रा, गंगोत्री में 39 तो यमुनोत्री में 49 फीसदी बढ़ गए यात्री 

कुछ कर दिखाने का जज्बा इंसान को बड़ी से बड़ी कठिनाइयों का सामना करने का साहस देता है। ऐसा ही काम दून के दो कलाकारों ने किया। दोनों ने अपनी-अपनी कला के माध्यम से अपने अराध्य को पाने का प्रयास किया। इसके साथ ही लोगों के बीच एक गहरी छाप छोड़ी है। दून की अंतरराष्ट्रीय भरतनाट्यम नृत्यांगना श्रद्धा और अंतरराष्ट्रीय कैलीग्राफी आर्टिस्ट अभिषेक ने मिलकर एक घंटे 27 मिनट तक लगातार नृत्य और कैलीग्राफी की प्रस्तुति देकर इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है। दोनों बचपन के दोस्त होने के साथ-साथ भागवान शिव के भक्त भी हैं।

Shraddha Bachheti and Abhishek Yadav made a record by performing Bharatnatyam in Tungnath Uttarakhand

Read this also: मैदानी इलाकों में गर्मी के तेवर, 40 के पार पहुंचा पारा

श्रद्धा ने बताया, एक साल पहले उनके पैर की ऑपरेशन हुआ था। जिसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी। इसके बावजूद उन्होंने छह माह पहले से ही इस रिकॉर्ड के लिए अभ्यास शुरू कर दिया था। वहीं कैलीग्राफी आर्टिस्ट अभिषेक ने बताया, तुंगनाथ का मौसम हमारे सामने सबसे बड़ी चुनाैती बनकर खड़ा था। वहीं प्रस्तुति के दिन जहां एक तरफ श्रद्धा नृत्य की प्रस्तुति दे रही थी तो दूसरी ओर वह कैनवास में कैलीग्राफी कर रहे थे। कैलीग्राफी कर 108 बार ओम् नम: शिवाय लिखा है।