व्हाट्सएप में आया कमाल का फीचर, जानिए क्या आपने अभी तक किया इस्तेमाल

0
84

दुनिया का प्रसिद्ध इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए कई तरह के अपडेट्स या फीचर्स पेश करता है। इनमें से कई फीचर्स को यूजर्स काफी पसंद करते हैं तो कुछ फीचर्स से यूजर्स के लिए एप को चलाना आसान हो जाता है। वहीं, एक बार फिर प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर रोलआउट कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : इस बार कर्तव्यपथ पे दिखेगा उत्तराखँड का छोलिया नृत्य, पढ़ें रिपोर्ट

इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर की तरह अब व्हाट्सएप (WhatsApp New Feature) पर भी खुद को मैसेज भेजने का फीचर जारी कर दिया गया है। लेटेस्ट अपडेट के तहत अब यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर खुद को मैसेज भेज सकेंगे। पिछले काफी समय से व्हाट्सएप पर मैसेज योरसेल्फ फीचर का इंतजार किया जा रहा था, जिसे अब यूजर्स के लिए शुरू कर दिया गया है। आइए जानते हैं कि कैसे आप खुद को मैसे भेज सकेंगे।

अब व्हाट्सएप पर यूजर्स खुद को नोट्स, रिमाइंडर, शॉपिंग लिस्ट और अन्य प्रकार के मैसेज भेज सकते हैं। व्हाट्सएप के “मैसेज योरसेल्फ फीचर” आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के अलावा बीटा पर बी सभी के लिए उपलब्ध हो गया है। इसके तहत यूजर्स जैसे दूसरों को मैसेज भेजते हैं ठिक वैसे ही खुद को भी मैसेज सेंड कर सकते हैं l

 

कैसे करें खुद को मैसेज –

सबसे पहले व्हाट्सएप ओपन करें। फिर ऐप की स्क्रीन में लोअर राइट कोनर पर जाएं, वहां एक्सन बटन पर क्लिक करें। उसके बाद ऊपरी तरफ कॉन्टेक्ट लिस्ट होगी, जहां आप अपना कॉन्टेक पा सकेंगे। अपने कॉन्टेक पर क्लिक खुज को मैसेज भेज सकेंगे।

हिलीवुड न्यूज़ की ताजातरीन जानकारियों के लिए जुड़े रहिए साथ ही वीडियो रिव्यु एवं अन्य जानकारी यूट्यूब पर भी देखिए