फिल्मों के सारे हीरो उत्तराखण्ड के मनीष पंत Maneesh Pant के सामने है जीरो

0
111
All the heroes of films are in front of Manish Pant Maneesh Pant of Uttarakhand.
File photo

उत्तराखण्ड के मनीष पंत (Maneesh Pant) ने लॉक डाउन में ज़रूरतमंद लोगों तक मेडिसिन पहुंचाने की ज़िम्मेदारी उठा कर एक बेमिसाल काम किया है । इसी वजह से मनीष को मेडिसिन मैन का टैग भी मिल चुका है।

यह भी पढ़े : उत्तराखण्ड के पहाड़ों से निकलकर बॉलीवुड जा पहुंचा हैंडसम बॉय Ashish Bisht

कोरोना से लड़ने के लिए सारा देश एक साथ खड़ा है।  एक तरफ जहाँ कोरोना के डर से लोग आज भी घरों में कैद है ,दूसरीओर  कोरोना वारियर्स डॉक्टर्स ,नर्सों , पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी ,मेडिकल टीम आदि लोग कोरोना का डटकर सामना कर रहे है। इसी बीच उत्तरखण्ड का एक ऐसा शख्स  जो एक तरफ  उत्तराखण्ड पुलिस अग्निशमन विभाग में तैनात फायरमैन की ड्यूटी कर रहा है ,दूसरी ओर उत्तराखण्ड के ज़रूरतमंद लोगों की मदद भी कर रहा है।

#Operation_संजीवनी नमस्कार दोस्तो, मै मनीष पन्त, उत्तराखंड पुलिस की अग्निशमन शाखा देहरादून मे…

Posted by Maneesh Pant on Monday, March 23, 2020

इस संकट की घडी में लोगों की मदद करना उसका मिशन है और इस मिशन का नाम है संजीवनी बूटी और हाँ ये कोई फिल्म का हीरो नहीं, उत्तराखण्ड का रियल हीरो है, जिसका नाम है मनीष पंत।  मनीष ने 22 मार्च से देहरादून, अल्मोड़ा, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और अन्य शहरों में कम से कम 100 रोगियों को आपातकालीन दवाएं दी हैं। दिन के दौरान अपना कर्तव्य निभाते हुए और फिर रात में मरीजों के लिए दवाइयों की व्यवस्था करते हुए इन्हे  ‘मेडिसिन मैन’ नाम का टैग मिला  है।

यह भी पढ़े : Uttarakhandi Actress अपने दम पर सपनों को पूरा करने वाली बॉलीवुड की वो दमदार अभिनेत्रियां जो उत्तराखण्ड से है

मनीष पन्त Maneesh Pant उत्तराखंड पुलिस की अग्निशमन शाखा देहरादून मे नियुक्त हैं। और लॉक डाउन के चलते ज़रूरतमंद की सेवा में जुटे है। इन सब की शुरुआत करते हुए मनीष ने  फेसबुक में एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि ” हमारे शहर मे ऐसे कई सीनियर नागरिक होंगे, जिनके बच्चे बाहर होंगे, या तालाबंदी के कारण परिजन उनके पास नहीं पहुंच पा रहे हैं या जो असहाय होंगे। ऐसे समय मे बुजुर्गों का बाहर निकलना स्वास्थ्य की नज़र  से सुरक्षित नहीं है। ऐसे सम्मानीय नागरिकों (वरिष्ठ नागरिकों) को यदि किसी आवश्यक दवाई (दवा) की आवश्यकता होगी तो डॉ के पर्चे (पर्चे) को अपने पते (स्थान) के साथ मुझे इनबॉक्स कर सकते हैं। मैं आपके घर तक आपकी इन आवश्यक दवाओं तक पहुँचाने का प्रयास करूँगा। मेरा यह प्रयास देशहित और जनहित मे होगा।

यह भी पढ़े : लॉक डाउन में Raveena Tandon अपनी बेटी संग टिक टॉक में मचा रही है धमाल

सिर्फ 24 घंटों के भीतर, उन्होंने अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की योजना तैयार की थी। उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला जिसमें लोगों को यह बताने के लिए कहा गया कि उन्हें किसी दवाई की जरूरत है। “यदि आप अपने बच्चों से दूर रहने वाले वरिष्ठ नागरिक हैं या यदि आप आवश्यक दवाएं नहीं ले सकते हैं, तो मुझे अपने स्थान और अपने डॉक्टर के पर्चे की एक तस्वीर के साथ एक संदेश भेजें,”

यह भी पढ़े : Chitranshi Dhyani : अमित भड़ाना की वीडियोज़ में दिखने वाली इस लड़की का है उत्तराखंड से गहरा रिश्ता

उसके बाद लोगों ने उनकी पोस्ट को देखा और उनसे मदद की गुहार लगाई । देहरादून से लेकर  अल्मोड़ा, चमोली, नैनीताल  हर जगह से लोगों ने मनीष से मदद मांगी। फिर क्या था अगर कोई पहाड़ी एक बार कुछ ठान ले ,उसे पूरा करके ही लेता है। Maneesh Pant ने इसे ऑपरेशन संजीवनी बनाया और देखते ही देखते  कई लोगों की मदद की।

यूँ तो आपने फिल्मों के कई हीरो देखे होंगे। लेकिन इस संकट की घडी में मनीष सचमुच एक सुपर हीरो है।

Facebook Comments