Akash Negi (Bunty) उत्तराखण्ड कलाजगत का उभरता हुआ सितारा हर कोई करना चाहता है इनके साथ काम

0
2977
Akash Negi Bunty & Diksha Badoni

Akash Negi Bunty (born 8 August 1997) is an Indian musical artist, actor, dancer, and model who works predominantly in Garhwali, Kumauni, and Jaunsari musical video albums.

आकाश नेगी उर्फ ​​बंटी एक भारतीय संगीत कलाकार , उत्तराखंड संगीत उद्योग के अभिनेता हैं। जिनका जन्म 8 अगस्त 1997 को पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड भारत में हुआ था।

Name Akash Negi (Bunty)
DOB 8 August 1997
Education Inter & first year of graduation
School SGRR Kotdwar, Pauri Garhwal
College HNBGU Kotdwar, Pauri Garhwal
Age 24
Height 5 feet 11 intches
Weight 73 Kg
Father Mr. Gopal Singh Negi
Mother Mrs. Reena Devi
Sibling Younger Sister (Neha Negi)
Village Kaintugi Duggada (Pauri Garhwal)
Hobbies Dancing, Acting, and Travelling New Places
Blood Group A+
Zodiac Sign (Rashi) Taurus (वृषभ)
Marital Status Unmarried
Debut Song Nandre Tu
Most Popular Song Jhumki (Singer Darshan Farshwan)
Girlfriend NA
Occupation Actor, & dancer

परिवार

उनके पिता श्री गोपाल सिंह नेगी एक निजी क्षेत्र में कार्यरत हैं, जबकि माता श्रीमती रीना देवी एक आदर्श गृहिणी हैं। उनकी छोटी बहन सुश्री नेहा नेगी अपनी शिक्षा पूरी कर रही हैं।

शिक्षा

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा S.G.R.R कोटद्वार, पौड़ी गढ़वाल से पूरी की है। बंटी ने ग्रेजुएशन में भी प्रवेश लिया था लेकिन कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण पूरा नहीं कर सका।

पेशा

वर्तमान में वह एक अभिनेता के रूप में गढ़वाली, कुमाउनी और जौनसारी संगीत वीडियो गीतों में अभिनेता एवं एक नर्तक के रूप में कार्यरत हैं।
उन्होंने अपने करियर की शुरुआत उत्तराखंड के म्यूजिकल स्टेज शो में बैकग्राउंड डांसर के रूप में की थी, इस दौरान उन्होंने देशभर का भ्रमण किया। इसी दौरान उनके उत्तराखंड उद्योग जगत में निर्देशकों और अन्य निर्माताओं के साथ अच्छे संबंध बने।

अपने मधुर व्यवहार एवं अच्छे संबंधों के कारण ही उन्हें एक दिन अचानक श्री अब्बू रावत (उत्तराखंड के संगीत उद्योग के एक प्रसिद्ध निर्देशक) का फोन आया, जिसमें उन्होंने श्री रोहित चौहान द्वारा गाए गए एक संगीत वीडियो गीत “नन्दरे तू” में मुख्य भूमिका की पेशकश की, आकाश नेगी ने बिना किसी शर्त के ये पेशकश स्वीकार कर ली क्योंकि यह उनके लिए अपने अभिनय और नृत्य को दिखाने का सुनहरा मौका था।

शूट के बाद गाने को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला और इसके जवाब में उन्हें दूसरे वीडियो गानों में लीड रोल के ऑफर मिलने लगे।

आज वह उत्तराखंड के संगीत उद्योग में एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं, और उन्होंने कई हिट वीडियो गाने जैसे “छुमना“, “बेडा पार“, “आधा रात”, “वीन का प्यार माँ“, “लतुली उडंडी“, “मेरु झुमकू“, “हिट मधुली“, “भानुमति“, “फैशन बडू बाबाल”, “हे बिंदा“, “नौनी टिहरी की“, “थान थान गोपाल”, “मिथे शॉपिंग करा“, “झुमकी“, “को होली”, “तेरा खतीर”, “लाल सूट वाली”, “जौनसारी सैयां”, “बरेली को झुमका“, आदि में अभिनय किया।

Photos of Akash Negi (Bunty)

उनके गुड लुक्स व अच्छी हाइट की वजह से भी काफी अप्प्रेसिअशन मिलता रहा है। ऑनस्क्रीन तो मानो हर एक अभिनेत्री आकाश के लिए ही बनी हो, यही कारण है कि सभी अभिनेत्रियों के साथ आकाश की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री बेमिशाल है। यही कारण है कि समय समय पर बंटी का नाम अलग अलग अभिनेत्रयों के साथ जुड़ता रहा। जिसमे से दीक्षा बडोनी के नाम को प्रमुखता से उछाला जाता रहा है।
परन्तु दोनों लोगो से बात करने पर पता चला की दोनों ही अभी सिंगल है और फ़िलहाल अपने करियर पर फोकस है।
आकाश को डांस करना दोस्तों के साथ घूमना फिरना और अरिजीत सिंह, नरेंद्र सिंह नेगी, रोहित चौहान, और अमित खरे को सुनना भी पसंद है।

आने वाले समय में वो खुद को और बेहतर करके अपनी ऑडियंस का मन मोहना चाहते है जिसके लिए वो निरन्तर प्रयासरत है।