Aisha Siddiqui खूबसूरत गढ़वाली बाला का जीवन परिचय।

0
153
Aisha Siddiqui in Black

Aisha Siddiqui is an India artist, actress, dancer, and a singer from village Damar, of Rudraprayad district in Uttarakhand, she started her career from social media and got popularity from TikTok. Now she is a known face of Uttarakhand Music Industry.

About Aisha Siddiqui

आइशा सिद्दिकी का जन्म 19 अक्टूबर 1998 को पिता श्री मुश्तफा हुसैन तथा माता श्रीमती शकीला बेगम के घर में पहले बच्चे के रूप में उनके पैतृक गाँव दमार भीरी चंद्रापुरी में हुआ।

Family-परिवार

घर में माता पिता के अलावा एक छोटी बहन याश्मीन और एक छोटा भाई रिज़वान भी है। दोनों ही अभी अपनी पढ़ाई कर रहे है। पिता जी की अपनी दुकान है और माता जी अपना ब्यूटी पार्लर चलाती है।

Aisha Siddiqui in Saree

Education-शिक्षा

आइशा की प्राथमिक तक की पढाई गाँव के “सरस्वती शिशु मंदिर” से हुयी, फिर उन्होंने अपनी बारहवीं तक की पढाई अगस्त्यमुनि स्थित “विद्या मंदिर” से पूर्ण की।
उसके बाद उन्होंने “अनमोल आयुर्वेदिक एंड पैरामेडिकल कॉलेज” देहरादून से आयुर्वेद में नर्सिंग की डिग्री हासिल की। बचपन से ही पढाई में होशियार आइशा हमेशा से ही अपने माता पिता एवं गुरुजनो की चहेती बनी रही।
नर्सिंग की पढाई करने के बाद उन्होंने 6 महीनो तक दिल्ली से इंटर्नशिप की और उसके तुरन्त बाद से कोरोना महामारी के तहत सम्पूर्ण भारत में तालाबंदी होने के कारण वो और 6 महीनो तक दिल्ली में फंसी रही। इसी दौरान जब वो बोर होने लगी और अकेलेपन से ऊबने लगी तो उन्होंने अपने बचपन से पल रहे एक्टिंग करने के शौक को सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक के माध्यम से पूरा किया और अब वो घंटो इस ऐप पर बिताने लगी।

Beautiful Aisha Siddqui
अच्छे नयननक्श और सुन्दर चेहरे की बदौलत उन्हें शुरुवात से ही अच्छा रिस्पांस मिला। धीरे धीरे उनकी लिपसिंग और फेसिअल एक्सप्रेशन में गज़ब का इम्प्रूवमेंट दिखने को मिला फिर तो मानो उनके चाहने वालो को बाढ़ सी आ गयी। टिकटॉक बैन होने तक उनके कुल 30 लाख फोल्लोवेर्स थे।

जब वह वापिस देहरादून आयी तो तब तक सोशल मीडिया की बदौलत आइशा एक फेमस सेलिब्रिटी बन चुकी थी।

Profession or Job-व्यवसाय

आज की तरीक में आइशा एक फुल टाइम एक्ट्रेस और एक बेहतरीन सिंगर है। उन्होंने एक बहुत ही पुराना और पहाड़ी औरतों का आलटाइम फेवरेट खुदेड़ गीत “कन किस्मत रे होली मेरी” के रीमेक से “आशु कांत” के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात की जिसे दर्शको द्वारा काफी सराहा गया।
उसके बाद उन्होंने ढेर सारे विडिओ एलबम में अपने अभिनय से दर्शको का मनोरंजन किया जिन्हे दर्शको द्वारा ढेर सारा स्नेह भी मिला।

Aisha Siddiqui in western dress
2021 में उन्होंने “वीं का प्यार मा” गीत को लिखा और गाया और इसमें उन्होंने “आकाश नेगी (बंटी)” के साथ अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शको का ढेर सारा प्यार बटोरा।

आइशा बताती है कि उन्हें अपने पहाड़ के लिए बहुत कुछ करना है और खासकर अपने स्कूल के लिए। उनके स्कूल के गुरुवो का उनपर अथाह भरोषा है और वो उस भरोसे पर खरा उतरना चाहती है।

हिल्लीवुड न्यूज़ से खास बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि आप एक मुस्लिम समाज से आती है और बहुत कम लोग जानते है कि गढ़वाल में मिस्लिमों के अपने पैतृक गाँव भी है जहा वो लोग खेती बाड़ी के साथ पशुपालन व अन्य कार्य आम पहाड़ी परिवारों की ही तरह करते है तो आपको कभी समाजो के बीच कोई मनमुटाव या भेदभाव नज़र आया ?

इसपर आइशा ने चौंककर पूछा कि आप ऐसा क्यों पूछ रहे है? “क्या आप नहीं जानते कि गढ़वाल में हम लोग सैकड़ो वर्षो से रहते है और हमारे रीतिरिवाज़ और देवी देवता भी अन्य पहाड़ी परिवारों की ही तरह होते है।?” हम सभी समाज मिलजुलकर खेतीबाड़ी व देवी देवताओं की पूजा पाठ करते है। मुझे तो कभी महसूस भी नहीं हुआ कि हम अलग अलग समाज से है।
उसमे वो बताती है कि उन्होंने अपने दादा दादी से सुना है कि “हमारा गाँव सदियों पहले से वैद्यो (आज के डॉक्टर) के गाँव के नाम से जाना जाता था” और उन्हें गाँव में कभी भी भेदभाव की नज़र से नहीं देखा गया और वो उम्मीद करती है कि हम सभी समाजो का आपसी प्यार प्रेम इसी प्रकार हमेशा बना रहे। ऐसी वो बाबा केदार से प्रार्थना करती है।

अभी फ़िलहाल आइशा अपने कुछ नए प्रोजेक्ट में व्यस्त है और आने वाले समय में आप उन्हें कुछ नए गढ़वाली, कुमाऊनी, जौनसारी, पंजाबी, और हिंदी वीडियोज़ में देखोगे।

Personal Information of Aisha Siddiqui

Name Aisha Siddiqui
Date of Birth 19th October 1994
Place of Birth Bhiri Chandrapuri
Father Mr. Mustafa Husain
Mother Mrs. Shakila Begam
Sibling 2 (1 Younger Sister & 1 Younger Brother)
Religion Muslim
Height 4 Feet 9 Inches
Weight 43 Kg
Sex Female (Straight)
Education B.Sc. (Nursing)
Favourite Actor Shahid Kapoor
Favourite Singer Arijeet Singh
Occupation Singer, Actress, and Dancer
Relationship Status Single

 

Social Media Links

  1. Aisha Siddiqui YouTube Channel
  2. Aisha Siddiqui Instagram id
  3. Aisha Siddiqui Facebook Page