इन आठ शहरों में हुआ Airtel 5G Plus लॉन्च, जानें कैसे उठा सकते हैं इसका लाभ 

0
94
इन आठ शहरों में हुआ Airtel 5G Plus लॉन्च, जानें कैसे उठा सकते हैं इसका लाभ 

भारत में Airtel 5G Plus की सेवा बीते गुरुवार से शुरू हो गई है और देश में 5G स्पीड की सेवा देने के लिए Airtel बिल्कुल तैयार है। शुरुआती दौर में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी के उपभोक्ता Airtel 5G Plus का लाभ ले सकेंगे। इन आठ शहरों में 5G सक्षम स्मार्टफोन वाले मौजूदा Airtel ग्राहक अब बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के मौजूदा डाटा प्लान्स पर ही Airtel 5G Plus का अनुभव कर सकेंगे। शेष अर्बन भारत को 2023 के अंत तक यह सेवा मिलने की उम्मीद है, जिससे यह 5G रोल-आउट भारत का सबसे तेज रोल-आउट में से एक बन जाएगा।

यह भी पढ़े : यौन शोषण मामले में साजिद खान को दिखाया जाएगा Bigg Boss से बाहर का रास्ता

Airtel 5G Plus के आने से ग्राहकों का उत्साह बढ़ गया है। साथ ही, अब वे 5G नेटवर्क पर तकरीबन 30 गुना ज्यादा तेजी से इंटरनेट सेवा का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा कंपनी की तरफ से यह भी जानकारी दी गई है कि आपको Airtel 5G Plus का लाभ उठाने के लिए अपना सिम भी नहीं बदलना पड़ेगा। आप किसी भी 5G डिवाइस में अपने Airtel 4G के सिम में ही 5G की सेवा पा सकते हैं। 5G आने से टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एक क्रांति देखने को मिलेगी। अब लोग 5G की तेज इंटरनेट स्पीड पर समय की बचत करते हुए अपने सारे काम आसानी से कर सकते हैं। जैसे- वे अपने ऑफिस के काम से लेकर ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग, गेमिंग, हाई स्पीड डाउनलोडिंग आदि कर सकेंगे।

 

यह भी पढ़े  : ड्रग्स केश में बढ़ सकती है कॉमेडियन भारती सिंह की मुश्किलें, एनसीबी ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

अपने भारतीय ग्राहकों को सर्वोत्तम 5G अनुभव प्रदान करने के लिए, टेलीकॉम ब्रांड ने एक विशिष्ट प्रकार की तकनीक को चुना है, जिसका दुनिया में सबसे विकसित ईकोसिस्टम है और सबसे बड़े पैमाने पर व्यापक स्वीकृति भी है। वही Airtel सबसे पहले भारत में 5G लाने में सक्षम इसीलिए है क्यूंकि बीते वर्षों में 5G इनोवेशन के क्षेत्र में Airtel सबसे आगे रहा है। उसने देश के कई हिस्सों में Airtel 5G का परीक्षण करने में सफलता हासिल की है।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।