गाजियाबद -पिथौरागढ़ में बहुत जल्द हवाई सेवाएं शुरू

0
140
Air Services : गाजियाबद -पिथौरागढ़ में बहुत जल्द हवाई सेवाएं शुरू

उत्तराखंड एक आपदा बहुल क्षेत्र है। यहां के निवासियों को प्रत्येक वर्ष कई आपदाओं का सामना करना पड़ता है। आपदाएं तो एक प्राकृतिक नियम है किन्तु इससे बड़ी समस्या राज्य में सड़को की है। यहां की बेहाल हुई सड़को के कारण कोई मरीज हो या कोई आपदा से बचाव करना हो हर काम में देरी होती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए बहुत जल्द गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो जाएगी।

Air Services

अब आपको देखने को मिलेगी पहाड़ी बार्बी “जुन्याली” डॉल, पढ़ें रिपोर्ट

आपको बता दें की सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हवाई सेवा का शुभारम्भ किया। सीएम का कहना है की इन हवाई सेवाओं से पिथौरगढ़ के अलावा अल्मोड़ा,चम्पावत, बागेश्वर से देश की राजधानी यानी दिल्ली तक पहुंचने में भी आसानी व समय की बचत होगी। दिल्ली से पिथौरागढ़ सड़क मार्ग से जाने में काफी समय लग जाता था साथ ही किराया भी बहुत था। यह हवाई सेवाएं आर्थिक रूप से भी लोगो के लिए फायदेमंद होगा।

रिलीज से पहले ही मुसीबत में फंसी हाउसफुल 4, देखें ये रिपोर्ट

Air Services

पिथौरागढ़ आपदा की दृष्टि से एक सीमांत जनपद है जहां पर हवाई सेवा का होना महत्वपूर्ण है। इन सेवाओं के शुरू होने से आपदा के समय काफी मदद मिलेगी। उत्तराखंड में पिछले कुछ वर्षो से लगातार हवाई कनेक्टिविटी का विस्तार किया जा रहा है, साथ ही जोलीग्रांट एयरपोर्ट को इंटरनेशनल स्तर का बनाया जा रहा है। हाल ही में मुम्बई -देहरादून -वाराणसी की हवाई सेवा शुरू की जा चुकी है। साथ ही देहरादून को मुम्बई,वाराणसी,जम्मू, लखनऊ, हैदराबाद, पटना, रायपुर, बैंगलोर, दिल्ली, कलकत्ता, अमृतसर, जयपुर, गुवाहटी सहित दर्जनों शहरो से जोड़ा जा चुका है। टिहरी झील में सी-प्लेन के लिए एमओयू किया चूका है।

Uttarakhandi momo : अब उत्तराखंड में मंडुवे के मोमो उपलब्ध , चाइनीज़ मोमो को कहें गुडबाय

सांसद में इस दौरान सीएम सहित सांसद अजय भट्ट,सांसद अजय टम्टा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments