विवादित बयान को लेकर घिरे अभिनेता परेश रावल, मुकदमा दर्ज

0
100
बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल इन दिनों अपने एक विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। अभिनेता गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का प्रचार कर रहे थे और उस दौरान उन्होंने बंगालियों को लेकर एक टिप्पणी की थी, जिसके बाद से ही वह विवादों में घिर गए हैं। अभिनेता अपने बयान को लेकर माफी भी मांग चुके हैं, लेकिन अब उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है। पश्चिम बंगाल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता मोहम्मद सलीम ने अभिनेता के खिलाफ तलतला के थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
आपको बता दें कि परेश रावल ने गुजरात चुनाव में प्रचार के दौरान महंगे गैस सिलेंडर को बंगालियों से जोड़ते हुए बयान दे दिया था, जिसके बाद से ही उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने कहा था कि गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन उसकी कीमतें कम हो जाएंगी। लोगों को रोजगार मिलेगा, लेकिन तब क्या होगा जब रोहिंग्या शरणार्थी और बांग्लादेशी, दिल्ली की तरह आपके पास रहना शुरू करेंगे। गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?
जिसके बाद अभिनेता मोहम्मद सलीम ने उनके इस बयान के बाद शिकायत दर्ज कराई l CPI (M) के नेता मोहम्मद सलीम ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उन्होंने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर परेश रावल के भाषण का वीडियो देखा है। उन्होंने परेश रावल पर सार्वजनिक मंच पर भाषण के जरिए दंगा फैलाने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने देशभर के बंगाली और अन्य समुदाय के लोगों के बीच सद्भाव को खराब करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि अभिनेता के बयान से प्रवासी बंगालियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में परेश रावल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।
साथ ही मोहम्मद सलीम ने कहा कि परेश रावल ने जिस तरह से बंगालियों के विषय को उठाया है, उससे ऐसा लगता है कि देश के सभी बंगाली रोहिंग्या या फिर बांग्लादेशी हैं। उन्होंने कहा कि बंगाली पश्चिम बंगाल से बाहर भी रहते हैं और ये उनके लिए हानिकारक हो सकता है। अभिनेता के बयान की वजह से बंगालियों को बिना वजह के ही टारगेट किया जा सकता है।

उत्तरखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ से यूट्यूब पर भी जुड़िए।