जख गर्मियों मा रैन्दी च ठण्ड नाम च वैकु उत्तराखण्ड ! पलायन पर बना पहाड़ी रैप यूट्यूब पर छाया !

0
581
uttarakhand migration

पलायन उत्तराखण्ड की बहुत बड़ी समस्या है लेकिन अच्छी बात है अब लोगों का रुझान रिवर्स माइग्रेशन की तरफ आ रहा है,होम स्टे,पर्यटक स्थलों का विकास एवं स्वरोजगार की तरफ होने लगा है।

आपने पलायन के कई उदहारण देखे होंगे ,लेख पढ़े होंगे पर जब पहाड़ी रैप के जरिए इसी बात को समझा जाएगा तो कुछ नया होगा। बेहतर भविष्य की तलाश में उत्तराखण्ड से पलायन जारी है और इसको रोकने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन पलायन रूप दैत्य रुकने का नाम नहीं ले रहा। पहाड़ी रैपर ऋषभ (rare studio )ने पहाड़ी रैप के माध्यम से पलायन पर एक बहुत सुन्दर रैप गाया है ,देवभूमि उत्तराखण्ड का वर्णन नए अंदाज में गहरा प्रभाव छोड़ रहा है।

जरूर पढ़ें : रोहित के गीत रुपसा रमोति का वीडियो जल्द ! रिलीज़ हुआ प्रोमो ! संजू सिलोड़ी और अनामिका होंगी मुख्य भूमिका में !

उत्तराखण्ड की महत्ता का जिक्र, और पहाड़ और शहर के बीच का फर्क रैप के माध्यम से ऋषभ ने बताया है,रैप के बोल लकी गौनियाल एवं ऋषभ ने मिलकर लिखी हैं, क्वाटि पाली में शूट हुए वीडियो में सचिन का छायांकन रहा है। युवा पीढ़ी अपने उत्तराखण्ड से बेहद प्यार करते हैं और यहाँ के वीर जवान देश की सीमा पर देश का नाम रोशन करते हैं।

जरूर पढ़ें : एक नजर में रुहान संग दिखी प्राची पंवार !कमली फिल्म के बाद पहला ऑफिसियल वीडियो !

आपके मन में भी अगर पलायन को लेकर जरूर हमें लिख भेजिए हमारे हिलीवुड न्यूज़ के फेसबुक पेज में इनबॉक्स कीजिए।
Hillywood News
Rakesh Dhirwan

Facebook Comments