होली गीतों की उत्तराखंड में भरमार,रवि ममगाईं ने गाया डांडी काँठ्यौं मा उडी रे गुलाल।

0
727
a-lot-of-holi-songs-were-sung-in-uttarakhand-ravi-mamgain-sang-dandi-kanthyun-ma-udi-re-gulal

भारतीय संस्कृति का प्राचीन त्यौहार होली जिसे प्रेम का त्यौहार,रंगों का त्यौहार एवं वसन्तोसव के रूप में मनाया जाता है कुछ ही दिनों में आने वाला है,लेकिन उत्तराखंडी संगीत जगत में बीते कई दिनों से संगीत के माध्यम से होली के रंग बिखरने लगे हैं,रवि ममगाईं ने बहुत ही खूबसूरत होली गीत डांडी काँठ्यौं मा उडी रे गुलाल रिलीज़ किया है। 

a-lot-of-holi-songs-were-sung-in-uttarakhand-ravi-mamgain-sang-dandi-kanthyun-ma-udi-re-gulal

यह भी पढ़ें: हार्दिक फिल्म्स ने किया मोस्ट अवेटेड सांग हुलिया 2 का टीज़र लॉन्च।दर्शकों की बढ़ी बेताबी।

प्रज्वल फिल्म्स प्रोडक्शन से रिलीज़ हुए होली गीत उडी रे गुलाल को रवि ममगाईं ने आवाज दी है इस गीत को संगीत से सुरेंद्र कोहली ने सजाया है,गीत रचना रवि ममगाईं ने ही की है,गीत को बामणी फेम नवीन सेमवाल के निर्देशन में तैयार किया गया है। गीत को प्रमोशनल वीडियो की तर्ज पर रिलीज़ किया गया है,इसका फिल्मांकन एवं सम्पादन आयुष ममगाईं ने किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की प्रियंका के सुर पहुंचे बॉलीवुड तक,पहला प्लेबैक सॉन्ग हुआ रिलीज़।

रवि ममगाईं ने सुन्दर गढ़वाली शब्दों से मिश्रण से बहुत ही खूबसूरत होली गीत तैयार किया है,गीत के संगीत को डीजे ट्रैक की धुन पर तैयार किया गया है,गीत में एक पहाड़ी परिवेश में होली उत्सव के दिन का शानदार चित्रण किया गया है,साथ ही उत्तराखंड महान एवं देवभूमि के गुणगान भी आपको गीत में सुनने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: प्रियंका का जौनसारी गीत रानी रे मचा रहा धमाल,श्रोता बोले ये हैं अगली स्वरकोकिला।

रवि ममगाईं सामाजिक सरोकारों से जुड़े गीतों को लिखने में भी निपुण हैं,कोरोना महामारी के कारण देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान ‘माटू खैणी खोला हम घरों मा ही रोला’ गीत के माध्यम से जनता को लॉकडाउन का पालन करने हेतु  जन जागरूकता फ़ैलाने का कार्य किया था।

यह भी पढ़ें: संजय भंडारी के वीडियो गीत लाटी काली नाटी लांदी रे ने बटोरी सुर्खियां, यूट्यूब पर बटोरे 1लाख प्लस व्यूज।

सुनिए आप भी होली रवि ममगाईं की आवाज में होली गीत उडी रे गुलाल।

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत से जुडी सभी ख़बरों को विस्तार से जानने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।