सौरव मैठाणी ने अपने जन्मदिन पर दी गढ़वाली गजल की सौगात,सुनिए जरूर।

0

उत्तराखंड के युवा गायक सौरव मैठाणी ने आज अपने जन्मदिन के अवसर पर उत्तराखंड के संगीत प्रेमियों को खूबसूरत गढ़वाली गजल ‘तेरा जाण से पैली’ की सौगात दी है,इसका वीडियो सौरव ने अपने ऑफिसियल चैनल से रिलीज़ किया है,गजलकार मधुसूदन थपलियाल की लिखी गजल को बेहतरीन अंदाज में सौरव एवं साथियों ने प्रस्तुत किया है।

39561-2sourav-maithani-gifted-garhwali-ghazal-on-his-birthday-must-listen

पढ़ें यह खबर: जीवन दा और शिवांक्षा की जोड़ी फिर जमी,छोटा परिवार वीडियो रिलीज़।

उत्तराखंड संगीत जगत में समय के साथ काफी बदलाव देखने को मिला है,समय के साथ श्रोता भी बदले,पारम्परिक गीतों के साथ ही डीजे पैटर्न के गीतों को भी बढ़चढ़कर श्रोता मिले,परिवर्तन संसार का नियम है पहाड़ के संगीत प्रेमियों को अब गढ़वाली गजल भी सुनने को मिल रही हैं।

पढ़ें यह खबर:अमरनाथ गुफा से जुड़े वो रहस्य जिससे अभी भी अनजान हैं लोग

सौरव मैठाणी ने करीब एक वर्ष पहले मधुसूदन थपलियाल द्वारा लिखी गजल ”धागु ह्वेगी जिंदगी” को आवाज दी,इस गजल ने खूब वाहवाही लूटी और श्रोताओं ने इस प्रयास की खूब सराहना की,गढ़वाली भाषा अपने आप में कितनी समृद्ध है इसका अंदाजा यहाँ के कवि,साहित्यकारों की रचनाओं से लगाया जा सकता है।

पढ़ें यह खबर: इंद्र आर्य का लहंगा 4 वीडियो रिलीज़,सुपरहिट ऑडियो का बना दिया फ्लॉप वीडियो।

‘तेरा जाण सी पैली’ गढ़वाली गजल को पवन सिंह गुसाईं ने संगीत से सजाया है,वीडियो फॉर्मेट में रिलीज़ इस गजल को विनय चानना ने फिल्माया एवं सम्पादित किया है।सोहन चौहान के निर्देशन में इसका वीडियो तैयार किया गया है ,सौरव की मखमली आवाज ने इस गजल को और भी खूबसूरत बना दिया है,हार्मोनियम पर राकेश भट्ट,सितार पर सोहैल खान,सारंगी पर अहसान ने अपना जादू बिखेरा।

पढ़ें यह खबर:  रिलीज होते ही कमाल कर गया यह पहाड़ी गीत, गायिकी के कायल हुए दर्शक

शानदार प्रस्तुति से सौरव मैठाणी ने समां बाँध दिया,जितनी खूबसूरती से मधुसूदन थपलियाल ने इस गजल को लिखा है उतने ही सुरीले अंदाज में सौरव ने इसे निभाया भी,दर्शक इस गढ़वाली गजल की खूब सराहना कर रहे हैं और उत्तराखंड के संगीत को आगे बढ़ते देख अपनी ख़ुशी जाहिर कर रहे हैं।

गढ़वाली गजल तेरा जाण से पैली:

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

Exit mobile version