अंडरआर्म्स के कालेपन को ऐसे करें दूर जैसे कभी रहे ही ना हों

0
160
अंडरआर्म्स के कालेपन को ऐसे करें दूर जैसे कभी रहे ही ना हों

हर कोई आकर्षक दिखना चाहता है और इसमें कपड़े अहम भूमिका निभाते हैं, फैशन के इस दौर में महिलाएं किसी भी तरह के कपड़े पहनने से नहीं हिचकिचाती हैं, अब तो स्लीवलेस पहनना आम हो गया है, कई बार तो पार्टी में जाते वक्त महिलाएं बैंडो ड्रेस भी पहनना पसंद करती हैं, वहीं, कुछ महिलाएं डार्क अंडरआर्म्स के कारण चाहकर भी स्लीवलेस ड्रेस नहीं पहन पाती हैं, यदि आपकी भी समस्या कुछ ऐसी ही है, तो अब परेशान ना हों हम आपकी इस समस्या का हल ही लेकर ही आए हैं.

इन उपायों को फॉलो करें और अपने काले अंडरआर्म्स को हमेशा के लिए बाय-बाय कहें

  • नींबू का रस एक नेचुरल ब्लीच है, यह गहरी रंगत को हल्का करने का काम करता है, हर रोज नहाने से पहले अंडर आर्म में नींबू रगड़े, नहाने के बाद मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करना न भूलें, सिर्फ 7-10 दिन यह काम करने से आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा.
  • काले अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिए आपको एक चम्मच बेकिंग सोडा में दो चुटकी हल्दी मिलानी है, चाहें तो इसमें पानी की जगह गुलाब जल मिला लें, इसको काले अंडरआर्म्स पर लगाने से आपको फायदा जरूर मिलेगा.
  • नारियल तेल को काफी उपयोगी माना जाता है, इसमें नेचुरल स्किन लाइटनिंग एजेंट, विटामिन ई होता है. बस नारियल के तेल से रोजाना अपने अंडरआर्म्स की मालिश करें और इसे पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें.
  • आलू में ब्‍लीचिंग प्रॉपर्टी होती है, जो कालेपन से छुटकारा दिलाने में मदद करता है, आले की स्‍लाइस या फिर आलू के रस को नींबू के रस के साथ मिलाकर लगा सकते हैं, इससे आपको जल्‍दी फायदा मिलेगा.
  • अगर आप काले अंडरआर्म्स से छुटकारा पाना चाहती हैं तो बेसन इसमें आपकी मदद कर सकता है, इसके इस्तेमाल के लिए आपको बस बेसन के साथ दही और नींबू के रस का एक पेस्ट तैयार करना है, अब इसे प्रभावित क्षेत्र पर लगाना है, कुछ दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा.

इस पोस्ट में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है, Hillywood news यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है, पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें.

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।