भारत के खिलाड़ी गंगा में बहा रहे अपने सारे पदक, पढ़ें खबर

0
भारत के खिलाड़ी गंगा में बहा रहे अपने सारे पदक, पढ़ें खबर

खिलाड़ियों के उत्पीड़न के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के बीच बड़ी खबर आ रही है, सरकार द्वारा कोई कदम ना उठाने पर अब खिलाडियों ने अपने जीते हुए सभी पदकों को गंगा में फेंकने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: भारत की एक और लड़की हुई हैवानियत का शिकार, रूह कंपा देगा वीडियो

भारत को अंतराष्ट्रीय लेवल पर जीत दिला चुके  खिलाड़ी पिछले एक महीने से दिल्ली के जंतर मंतर पर यौन शोषण के आरोप झेल रहे थे, सरकार द्वारा कुछ खास कार्यवाही ना करने के बाद खिलाड़ियों ने फैसला लिया है कि वो अपने जीते हुए सभी मेडल को हरिद्वार में गंगा में बहा देंगे, हालांकि, अब पहलवानों ने हरिद्वार में केंद्र सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दे दिया है, दिल्ली के जंतर-मंतर से धरना स्थल को हटाए जाने के बाद पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में बहाने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स 5वीं बार बनी IPL चैंपियन, जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा 

इसके लिए वह दिल्ली से रवाना हो गए है, बताया जा रहा है कि इसके बाद लौट कर सभी खिलाड़ी इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठेंगे, इसकी जानकारी रेसलर विनेश फोगाट ने इस बारे में सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखकर जानकारी दी है, इस लड़ाई में साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया जैसे कई बड़े खिलाड़ी शामिल हैं,विनेश फोगाट ने ट्विटर पर एक पत्र शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा, हमारे साथ 28 मई को जो हुआ वो आप सबने देखा. हम महिला पहलवान ऐसा महसूस कर रही हैं जैसे इस देश में हमारा कुछ बचा ही नहीं है. फोगाट ने लिखा, हमें वो पल याद आ रहे हैं, जब हमने ओलंपिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीते थे. अब लग रहा है कि ये मेडल क्यों जीते थे. उन्होंने आगे लिखा, ये मेडल हमें नहीं चाहिए. हम इन मेडल को गंगा में बहाने जा रहे हैं.

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।

Exit mobile version