मानसून में ऐसे करें मेकअप, 12 घंटे बाद भी चेहरा लगेगा फ्रेश

0
173
मानसून में ऐसे करें मेकअप, 12 घंटे बाद भी चेहरा लगेगा फ्रेश

बारिश का मौसम शुरू हो गया है, कई हिस्सों में धीमी बारिश भी हो रही है, कोई बारिश में झूम रहा है तो किसी के लिए ये बारिश परेशानी का सबब बन गई है, इस महिने में इस बार लेकिन बीच बीच में बारिश से तापमान बदलता रहता है, खासकर लड़कियों के लिए बारिश का मौसम यानी मेकअप के लिए आफत, जिसका समाधान हम आपके लिए लेकर आए हैं जिससे हर मौमस आपका चेहरा फ्रेश और ग्लोइंग लगेगा. 

यह भी पढ़ें: पीले दांतों के साथ आपको हसने में आती है शर्म, तुरंत अपनाएं ये घरेलू उपाय

मानसून में मेकअप करते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है, दरअसल, बारिश में मेकअप फैल जाता है और चेहरा खराब हो जाता है, इससे भी अहम है मेकअप का लंबे समय तक टिके रहना, अच्छे से अच्छे ब्रांड का मेकअप भी मानसून में खराब हो जाता है, मानसून के मौसम में उमस बढ़ जाती है।,ऐसे में चेहरे पर पसीना बहुत आता है, जिससे मेकअप भी फैलने लगता है तो वहीं बारिश में भीगने की वजह से भी मेकअप खराब हो जाता है, लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, हम हमको वो नुक्का बताएंगे, जिससे हर मौसम आपका मैकअप तस का मस रहेगा, और आप पूरे दिन खूबसूरत नजर आएंगे.

टिप्स

  • मानसून में हमेशा वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का चुनाव करें, वॉटरप्रूफ मेकअप लंबे समय तक स्किन पर टिका रहता है, बारिश का पानी या अधिक पसीना आने पर भी यह कुछ प्रतिशत ​ही रिमूव होता है.
  • अगर आपका चेहरा ऑयली है तो मेकअप जल्दी खराब होने की संभावना रहती है, पहले चेहरे से अतिरिक्त ऑयल अच्छी तरह से हटा लें, ऑयली चेहरे वाले लोग टोनर का प्रयोग कर सकते हैं, इससे चेहरा साफ दिखता है, इसके बाद प्राइमर लगाएं और फिर बाकी मेकअप करें, इन उत्पादों को अच्छी तरह ढककर रखना चाहिए.
  • ऑयली फाउंडेशन, हेवी मॉइश्चराइज़र और क्रीम युक्त मेकअप से दूर रहें, इसकी जगह मेकअप सेट करने के लिए मैट कॉम्पैक्ट या केलामाइन लोशन का इस्तेमाल करें, फाउनडेशन न लगाएं और सिर्फ फेस पाउडर का इस्तेमाल करें.
  • बारिश में मैट लिपस्टिक ही लगाएं,  इससे वह लंबे वक्‍त तक टिकी रहेगी और पानी लगने पर भी नहीं फैलेगी.
उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।