इस दिन पेश होगा धामी सरकार का बजट, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

0
120
इन दिन पेश होगा धामी सरकार का बजट, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

गैरसैंण विधानसभा में शुरू होने जा रहे बजट सत्र की तैयारियां जरूरों पर हैं, 15 फरवरी को हुई कैबिनेट की बैठक में बजट सत्र गैरसैंण में 13 से 18 मार्च तक आयोजित करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई थी। इसके साथ ही विधानसभा अब गैरसैंण में सत्र की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: लगातार बढ़ रहा भूंकप का खतरा, आज भी दहला उत्तराखंड

इसी के साथ ही अब अपर सचिव विधायी एवं संसदीय कार्य शमशेर अली ने विधानसभा सत्र का अनंतिम प्रस्ताव जारी कर दिया है, इसके तहत 13 मार्च को राज्यपाल का अभिभाषण होगा उसके बाद 15 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित होगा, बता दें इसी दिन वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बजट के प्रस्ताव को पेश करेंगे.

यह भी पढ़ें:  युवाओं के लिए सीएम धामी की बड़ी घोषणा, पढ़े पूरी खबर

16 मार्च को बजट पर चर्चा होगी और विभागवार अनुदान मांगों का प्रस्तुतिकरण, उन पर विचार और मतदान होगा। 17 मार्च को असरकारी कार्य भी होगा। 18 मार्च को विनियोग विधेयक पास होगा, बता दें गैरसैंण में भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में मार्च 2020 के बाद से कोई सत्र आयोजित नहीं हुआ। विपक्ष ने कुछ समय पहले वहां सत्र का आयोजन न होने को मुद्दा बनाया था, सरकार ने पिछले वर्ष देहरादून में हुए शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में घोषणा की थी कि बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में होगा, जिसके बाद पिछले दिनों प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में भराड़ीसैंण विधानसभा में बजट सत्र करने का निर्णय लिया था.

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।