अल्मोड़ा मे एक मुर्गी ने एक दिन में दिए 31 अंडे, हक्के-बक्के रहे गए लोग

0
206
अल्मोड़ा मे एक मुर्गी ने एक दिन में दिए 31 अंडे, हक्के-बक्के रहे गए लोग

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की तहसील भिकियासैंण अंतर्गत बासोट में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। इसे जिसने भी देखा और सुना वह हैरान रह गया। पहाड़ की इस मुर्गी ने 1 दिन में 31 अंडे देकर सभी को हैरान कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: उत्तराखंड के दीपक धपोला ने किया कमाल, BCCI के सचिव ने की तारीफ

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जनपद की तहसील भिकियासैंण अंतर्गत बासोट में एक ऐसी अद्भुत घटना हुई है, यहां एक मूंगफली और लहसुन खाने की शौकीन मुर्गी लगातार अंडे दे रही है, इस मुर्गी ने एक दिन में ही 31 अंडे देखकर सबको हैरत में डाल दिया है.

यह भी पढ़ें: पुलिस कॉन्सटेबल, पीएसी समेत इन पद की आंसर-की जारी,ऐसे करें डाउनलोड

दरअसल, भिकियासैंण के बासोट निवासी गिरीश चंद्र बुधानी का टूर एंड ट्रेवल्स का काम है। इनके बच्चों को मुर्गी पालने की इच्छा थी। इस बीच इनके बच्चों ने 200-200 रुपए में कहीं से दो मुर्गियां खरीद लीं। गिरीश चंद्र बताते हैं कि यह मुर्गियों के चूजे जब घर में आए तो उन्होंने इनको अपने बच्चों की तरह बड़े-लाड प्यार से पालना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि यह मुर्गियां उन्होंने किसी व्यावसायिक कारणों से नहीं खरीदी हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट,मैदानी इलाकों में घने कोहरे और तेज शीतलहर चलने की आशंका

गिरीश चंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि 25 दिसंबर को जब वह शाम को 05 बजे तक घर लौटे तब तक उनकी मुर्गी लगातार दो-दो करके अंडे देती जा रही थी। इस तरह रात 10 बजे तक उसने पूरे 31 अंडे दे डाले । यह देखकर वह बहुत अचम्भे में पड़ गए, यह देखकर एक पल उन्हें लगा कि कहीं उनकी मुर्गी बीमार तो नहीं पड़ गई, लेकिन पशु डॉक्टर ने उसे पूरी तरह स्वस्थ बताया, जिसके बाद उन्हें यह पूरी घटना ऊपरी हवा लगने लगी, लेकिन उनका यह भ्रम भी दूर हुआ, मुर्गी मूंगफली औऱ लहसुन खाने की शौकीन है। बहरहाल गिरीश चंद्र की मुर्गी इन दिनों में चर्चा में है। लेकिन इस सबके बीच मुर्गी का इतने अंडे देना हर किसी को सोचने पर मजबूर कर रहा है.

हिलीवुड जगत की सभी ख़बरें यूट्यूब पर देखने के लिए Hillywood  News चैनल को सब्सक्राइब करें।