पहाड़ के इस लाल ने बढ़ाया प्रदेश का मान, कम उम्र मे हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

0
137
पहाड़ के इस लाल ने बढ़ाया प्रदेश का मान, कम उम्र मे हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। समय- समय पर विविध क्षेत्रों में उच्च सफलता हासिल कर पहाड़ के युवक- युवतियां अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। कहते हैं कई बच्चों में बचपन से ही प्रतिभा झलकती है और वे छोटी सी उम्र में ही कमाल कर दिखाते हैं। ऐसे लोगों की विलक्षण बुद्धि को गॉड गिफ्ट कहा जाता है। ऐसा ही कमाल दिखाने वाला एक और नाम प्रकाश में आया है.

यह भी पढ़ें: पहाड़ की बेटी का दिल्ली में शानदार प्रदर्शन, अंडर 15 टीम के लिए हुआ सेलेक्शन

प्रतिभावान छात्र शुभम नैनवाल का कमाल ये है कि उसने भारतीय सैन्य सेवा की प्रतिष्ठित परीक्षा एनडीए को लक्ष्य बनाया और इंटर की पढ़ाई पूरी होते ही उसकी तैयारी में एकाग्रता से जुड़ गया। शुभम ने पहले ही प्रयास में यह उच्च स्तरीय परीक्षा पास कर अपना व परिवार का नाम रोशन कर दिया। साथ ही सेना में अफसर बनने के सपने को सच साबित कर दिया। इतना ही नहीं इस उल्लेखनीय उपलब्धि से अन्य युवाओं को आगे बढ़ने व मेहनत करने कर सफल होने की प्रेरणा दे डाली।

यह भी पढ़ें: जबरन धर्मांतरण को लेकर सीएम धामी सख्त, रोकथाम के लिए कानून जारी

बता दें कि अपनी प्रतिभा को साबित करने वाले शुभम नैनवाल, बागेश्वर जिले के गरूड़ क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज लोहार चैरा में प्रवक्ता पद पर कार्यरत दिनेश नैनवाल के सुपुत्र हैं जो मूल रूप से गढ़वाल के जोशीमठ नगर निवासी हैं। यहीं शुभम का 26 सितंबर 2004 को जन्म हुआ। शुभम की माता आशा नैनवाल गृहिणी है। शुभम का परिवार वर्तमान में हल्दूचैड़, नैनीताल में निवास करता है।

हिलीवुड जगत स जुड़ी अन्य खबरों के लिए बने रहे हमारे यूट्यूब चैनल के साथ