धोनी के नाम पर हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा, पुलिस के हत्थे चढ़े 5 शातिर ठग

0
92
धोनी के नाम पर हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा, पुलिस के हत्थे चढ़े 5 शातिर ठग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर का इस्तेमाल कर पांच करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी करने का एक मामला प्रकाश में आया है, इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर अपना चेहरा छुपाना शहनाज को पड़ा भारी, लोग कर रहे बेइज्जत

महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर का गलत फायदा उठाकर पांच करोड़ रुपए से ज्यादा का मामला सामने आ रहा है, जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने ऋण देने के नाम पर धोनी फाइनेंस नाम की एक फर्जी कंपनी खोली और देशभर में करोड़ों रूपए की ठगी कर ली। इस कंपनी के लोगो पर क्रिकेटर धोनी की तस्वीर लगा रखी थी, मामले की जांच के बाद पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: 21 साल बाद भारत ने जीता ‘मिसेज वर्ल्ड’ का खिताब, सरगम कौशल के सिर सजा ताज

अधिकारी ने बताया कि कंकड़बाग दक्षिणी गोलंबर के समीप स्थित गली से पहले दो ठग, गौतम कुमार (नालंदा) और भरत कुमार ( नालंदा) को संदिग्ध स्थिति में पकड़ा गया. इसके बाद पुलिस उनकी निशानदेही पर खेमनीचक स्थित जालसाजों के दफ्तर पहुंच गयी जहां से तीन और पकड़े गये. उनमें आकाश कुमार सिन्हा (नालंदा), राजीव रंजन (बरबिगहा, शेखपुरा) और आकाश कुमार (मालसलामी, पटना) शामिल हैं, आकाश सिन्हा और आकाश कुमार पहले भी ठगी के मामले में जेल जा चुके हैं, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि यह गैंग पर्सनल लोन, होम लोन, व्यवसायिक लोन, इंश्योरेंस और जीएसटी के नाम पर लोगों से ठगी किया करता था। ये दो कमरों का फ्लैट लेकर दफ्तर खोल रखा था। पुलिस ठगों के पास से 1.45 लाख नकद रुपये, लैपटॉप, महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर, रजिस्टर, 10 मोबाइल फोन, बाइक और 30 एटीएम कार्ड बरामद किये हैं।

हिलीवुड जगत स जुड़ी अन्य खबरों के लिए बने रहे हमारे यूट्यूब चैनल के साथ