FIFA World Cup Final 2022 में अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराकर खिताब अपने नाम किया

0
134
FIFA World Cup Final 2022 में अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराकर खिताब अपने नाम किया

18 दिसंबर को हुए फीफा फुटबॉल वल्ड कप के रोमांचक फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा कर जीत अपने नाम की, इस नए वर्ल्ड चैंपियन को उनके सॉकर फेडरेशन के लिए 4.2 करोड़ डॉलर यानी 347 करोड़ रुपये मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: जानिए कौन है जबरदस्त एक्टिंग और बेहतरीन आवाज के धनी Mr. UK (Singer) ?

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर जीत अपने नाम की, इसी के साथ आखिरकार लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) का विश्व कप जीतने का अधूरा सपना पूरा हुआ. एक ऐसा सपना जो उनके साथ पूरी दुनिया ने देखा और उसके पूरे होने की दुआ की. केरल से लेकर कश्मीर तक भारत भर में और दुनिया के हर कोने में इस फाइनल ने पूरी दुनिया को मेस्सी का फैन बनाया.

यह भी पढ़ें:  अंकिता हत्याकांड : एसआईटी की 500 पन्नों की चार्जशीट में 100 गवाह, ये लगी धाराएं

पेनाल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 3-3 (4-2) से हरा दिया. अर्जेंटीना ने अपने चारों पेनाल्टी कन्वर्ट की. वहीं, फ्रांस सिर्फ 2 ही गोल कर पाया. 2 पेनाल्टी उसने मिस कर दी. इसके साथ ही अर्जेंटीना के लिए 36 साल का सूखा खत्म हो गया. ग्राउंड पर हर तरफ मेसी, मेसी, मेसी के नाम की गूंज रही. लियोनेल मेसी का अपने आखिरी वर्ल्ड कप में खिताब जीतने का सपना पूरा हो गया है. अर्जेंटीना का भी 36 साल का इंतजार खत्म हुआ. आखिरकार अर्जेंटीना तीसरी बार फीफा वर्ल्ड कप 2022 में चैम्पियन बन गई है, जीत के बाद नरेंद्र मोदी समेत कई लोगों ने अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर बधाई दी।

हिलीवुड जगत स जुड़ी अन्य खबरों के लिए बने रहे हमारे यूट्यूब चैनल के साथ