BCCI ने लिया बड़ा फैसला, महिला क्रिकेटरों की मैच फीस अब होगी पुरूषों के बराबर

0

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है, गुरुवार को बोर्ड ने फैसला लिया है कि अब महिला क्रिकेटर्स को भी पुरुष क्रिकेटर्स के बराबर मैच फीस दी जाएगी, बीसीसीआई की एजीएम में हाल ही में यह फैसला लिया गया था कि महिला आईपीएल का पहला सीजन 2023 में खेला जाएगा, इसके बाद बोर्ड ने यह बड़ा फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें: देहरादून की श्वेता चौधरी ने बनाई कॉमेडी वेब सीरीज, जमकर मिल रहा सपोर्ट

भारतीय क्रिकेट में अब पुरूष और महिला खिलाड़ियों के बीच के भेदभाव को अब खत्म कर दिया गया है, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार (27 अक्टूबर) को बड़ा एलान किया, उन्होंने बताया कि अब भारतीय महिला खिलाड़ियों की मैच फीस भी पुरुष खिलाड़ियों के बराबर होगी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने खुद इस बात की जानकारी शेयर की है.

यह भी पढ़ें: कमाई के मामले में उत्तराखंड की उर्वशी रौतेला ने कई बड़ी हस्तियों को पछाड़ा, जानिए इनकी कमाई

जय शाह ने ट्वीट किया, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है भेदभाव मिटाने की दिशा में बीसीसीआई ने पहला कदम उठाया है. हम बोर्ड से अनुबंधित महिला क्रिकेटर के लिए समान वेतन की पॉलिसी लागू कर रहे हैं. अब महिला और पुरुष दोनों क्रिकेट खिलाड़ियों को एक जैसी मैच फीस मिलेगी. इसके जरिए हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं.’ बता दें कि इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने समान वेतन को लेकर बड़ा फैसला लिया था, उन्होंने घोषणा की थी कि महिला राष्ट्रीय टीम और घरेलू महिला खिलाड़ियों को पुरुषों के समान मैच फीस मिलेगी.

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

Exit mobile version