देशभर में आज गणेशोत्सव की धूम, सीएम धामी ने दी बधाई।

0
देशभर में आज गणेशोत्सव की धूम, सीएम धामी ने दी बधाई।

आज 31 अगस्‍त, बुधवार को भाद्रपद महीने के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी है. इसे गणेश चतुर्थी कहा जाता है क्‍योंकि इसी दिन भगवान गणेश का जन्‍म हुआ था, ganesh chaturth से लेकर अनंत चतुर्दशी तक भगवान गणेश अपने भक्तों के बीच रहते हैं और उन्हें अपनी पूजा-उपासना का अवसर देते हैं, महापर्व की इस अवधि में गणेश भगवान की पूजा करने से हर संकट दूर हो जाता है, और श्रद्धालुओं को मनचाहा वरदान भी मिलता है.

यह भी पढ़ें: जानिए इंस्ट्राग्राम की क़्वीन कैसे मचा रही है अपनी रील्स से सोशल मीडिया में धमाल

आज से गणेश उत्सव शुरू हो गया है, मान्यता है कि भाद्रपद माह के शुक्लपक्ष की चतुर्थी तिथि पर विध्नहर्ता और मंगलमूर्ति भगवान गणेश का जन्म हुआ था, इसी कारण से सभी चतुर्थी में इसका विशेष स्थान है। आज से घर-घर और बड़े-बड़े पंडालों में गणेश प्रतिमाएं स्थापित करके उनकी विधिवत पूजा-अर्चना शुरू होगी, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी और सभी की प्रसन्नता और समृद्धि की कामना की, सीएम ने पोस्ट डालकर सभी को बधाई दी जिसमें उन्होंने कहा कि आप समस्त प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं, भगवान गणपति से प्रार्थना है कि आप सभी के विघ्नों को दूर करें व आपके जीवन में सुख-समृद्धि एवं खुशहाली का वास हो।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के इन व्लॉगर्स की इनकम जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

आज गजानन,विध्ननहर्ता और सिद्धि प्रदान करने वाले भगवान गणेश का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है, गणेश ज्ञान और बुद्धि के ऐसे देवता हैं,जिनकी उपासना से जीवन में सुख-समृद्धि,सफलता,मान-सम्मान और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। आज से घरों और पंडालों में गणपति विराजमान होंगे.

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

Exit mobile version