डॉ. बसंती बिष्ट की मधुर आवाज मे मां नंदा देवी का नया भजन रिलीज

0
178
डॉ. बसंती बिष्ट की मधुर आवाज में मां नंदा देवी का नया भजन रिलीज

HIMADRI FILMS से डॉ. बसंती बिष्ट का नया भजन ”सुफल ह्वे जाया” रिलीज हो गया है, मां नंदा की स्तुति पर आधरित इस भजन को सुनकर प्रशंसक इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  हिमाद्री फिल्म्स के बैनर तले होने जा रहा है यह खास गीत भजन

उत्तराखंड की प्रसिद्ध लोक गायिका  डॉ. बसंती बिष्ट जो उत्तराखंड की जागर लोक-रूप की पहली महिला गायिका होने के लिए प्रसिद्ध हैं, गायन का जागर रूप देवताओं का आह्वान करने का एक तरीका है, जो पारंपरिक रूप से पुरुषों द्वारा किया जाता है, लेकिन बसंती बिष्ट ने इस प्रथा को तोड़ा है जिसकी बदौलत आज वे एक प्रसिद्ध आवाज हैं, और लगातार वे गायन के इस पारंपरिक रूप को संरक्षित करने की कोशिश कर रही हैं, जिसके लिए 2017 में उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया है, उत्तराखंड को कई जागरों/भजन का तोहफा देने वाली डॉ बसंती बिष्ट का नया भजन ”सुफल ह्वे जाया” (sufal hwe jaya) रिलीज हुआ है, इस भजन को जिस किसी ने भी सुना वो इसकी वाह- वाही करते नहीं थक रहा है.

यह भी पढ़ें: अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया पर नौजवानों को संदेश देता गीत हुआ रिलीज

Dr. Basanti Bisht की आवाज में आए इस भजन को हिमाद्री फिल्म्स के यूट्यूब चैनल से जारी किया गया है, भारी संख्या में इस भजन को अभी तक लोग देख चुके हैं, बसंती बिष्ट अपने आप में बेहद बड़ा नाम है, वे एक ऐसी लोकगायिका हैं जो उत्तराखण्ड राज्य के घर-घर में गाए जाने वाले मां भगवती नंदा के जागरों के गायन के लिये भी प्रसिद्ध हैं, वहीं उनके इस भजन की बात करें तो इसमें भी बसंती माँ नंदा की स्तुति कर रही हैं, जिसे संगीत  रणजीत सिंह ( ranjeet singh ) द्वारा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो रहा किशन महिपाल का नया गीत, क्या आपने देखा?

आगे बढ़ने के लिए कोई लड़का होना जरूर नहीं बल्कि हौसला और जज्बा मायने रखता हैं, इस कथन को और रूढ़िवादी समाज की फीक्र न करने वाली बसंती बिष्ट जिनके गीतों व नई नई रचनाओं का दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं, और अब उनका यह भजन भी खूब लोकप्रियता बटोर रहा है, हिमाद्री फिल्म्स के निर्माता प्रकाश मिश्रा और नीलिमा मिश्रा अपने चैनल से समय समय पर कभी जबरदस्त गीतों या फिर एक से एक भजनों की प्रस्तुति लेकर आते रहते हैं, अब उनके चैनल से आए इस भजन को भी प्रसंशक काफी पसंद कर रहे हैं

नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें और भजन का आनंद लें:

हिलीवुड न्यूज़ की अन्य ख़बरें देखने के लिए Hillywood News यूट्यूब चैनल पर विजिट करें।