उत्तराखंड की इन हस्तियों को मिला देवभूमि लोक सम्मान

0
159
उत्तराखंड की इन हस्तियों को मिला देवभूमि लोक सम्मान

देहरादून के IRDT ऑडिटोरियम में HIMADRI FILMS के द्वारा लोक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को हिमाद्री फिल्म्स ने सम्मानित किया, इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर सुबोध उनियाल मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें: दून में होगा देवभूमि लोक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन, हिमाद्री फिल्म्स करेगा सम्मानित।

बीते शनिवार को राजधानी देहरादून के सर्वे चौक स्थित IRDT सभागार में देवभूमि लोक सम्मान(Devbhoomi Lok Samman) समारोह की शुरूआत दीप जलाकर की गई, कलाकारों ने मांगलिक गीत दैंणा होंया खोली का गणेशा की प्रस्तुति दी, इस कार्यक्रम में सभी वर्गों के कलाकारों को हिमाद्री फिल्म्स(Himadri Films ) ने सम्मानित किया जिसमें हिलीवुड से जुड़े कई लोगों के साथ- साथ तमाम उन लोगों के नाम भी शामिल थे जिन्होंने उत्तराखँड के उत्थान के लिए नि-स्वार्थ भाव से कार्य किया है.

यह भी पढ़ें:  लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान से किया सम्मानित

बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुंचे सुबोध उनियाल(subodh uniyal) ने वहां मौजूद सभी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड में गीत संगीत के क्षेत्र में अब काफी ज्यादा काम होने लगा है, हाल में काफी गीतों ने पर्याप्त चर्चाएं बटोरी हैं, कला संस्कृति, स्थानीय उत्पादनों को लेकर युवा काफी सजग दिख रहे हैं, एक सकारात्मक सोच के साथ आज युवा आगे बढ़ रहा है, इसी के साथ  उन्होनें वहां मौजूद सभी लोगों को बधाई देने के साथ ही हिमाद्री फिल्म्स के इस कार्य की खूब सराहना भी की.

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ की इस नौनी पर दिल हार बैठे वरूण, लड़की ने जरा सा भी नहीं दिया भाव।

बता दें हिमाद्री फिल्म्स द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी(Narendra singn negi), पदमश्री डा. प्रीतम भरतवाण, बसंती बिष्ट(Basanti Bisht) मीना राणा, कल्पना चौहान, लोक गायिका अनुराधा निराला, सामाजिक कार्यकर्ता संजय शर्मा दरमोड़ा, विजय जड़धारी, वृक्ष मित्र त्रिलोक सोनी, नंद किशोर हटवाल समेत 100 लोगों को सम्मानित किया गया, सभी सम्मानित लोगों ने हिमाद्री फिल्म्स का अभार जताते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम  उत्तराखंड में आयोजित किए जाने चाहिए, ताकि सभी को प्रोत्साहन मिलता रहे, बता दें इस मौके पर केडी मिश्रा, प्रकाश चंद मिश्रा, नीलिमा मिश्रा, गंगा रावत, संतोष गौड़, डीएस रावत, योगेश बिष्ट  आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: शिवांक्षा की एक झलक देख अटकी अंकित रावत की सासें, जानें फिर क्या हुआ। 

इस लोक सम्मान कार्यक्रम में सभी मुख्य अतिथि गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी, पदमश्री डा. प्रीतम भरतवाण(DR.PRITAM BHARTWAN) बंसती बिष्ट, मीना राणा समेत कई वरिष्ठ कलाकारों ने कार्यक्रम के अंत तक अपनी मौजूदगी को बनाए रखकर कार्यक्रम का उत्साह बनाए रखा, हालांकि अन्य कुछ कलाकार सम्मनित होने के साथ साथ ही वहां से चलते बने जिस पर सामजिक कार्यकर्ता संजय शर्मा दरमोड़ा(Sanjay Sharma Darmora) ने तंज कसते हुए कहा कि हिमाद्री फिल्म्स के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सभी वरिष्ठ कलाकारों का आखिरी तक बने रहने को देख अच्छा लगा, लेकिन अगर अन्य कलाकार भी इन्हीं के तरह कार्यक्रम के साथ बने रहते तो और भी अच्छा होता.

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की अन्य सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें