पीएम मोदी ने 5G Testbed किया लॉन्च, मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में भारत का दबदबा।

0
64
पीएम मोदी ने 5G Testbed किया लॉन्च, मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में भारत का दबदबा।

प्रधानमंत्री मोदी ने टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के 25 साल पूरे होने पर देश में 5G टेस्ट बेड को लॉन्च किया, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलाव.

भारतीय दूरंसचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Pm Narendra Modi) ने स्वदेशी 5G टेस्ट बेड को लॉन्च किया,  इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्हें देश को अपना, खुद से निर्मित 5G Testbed राष्ट्र को समर्पित करने का अवसर मिला है. यह टेलिकॉम सेक्टर में क्रिटिकल और आधुनिक टेक्नॉलॉजी की आत्मनिर्भरता की दिशा में भी एक अहम कदम है.

यह भी पढ़ें: सिखों का मजाक उड़ाना लाफ्टर क्वीन भारती सिंह को पड़ा भारी, मामला दर्ज।

इस समारोह में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित थे, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले TRAI से जुड़े सभी साथियों को सिल्वर जुबली की शुभकामनाएं दी, और कहा कि आज जब आपकी संस्था ने 25 साल पूरे किए हैं, नए लक्ष्य तय कर रहा है,  5G टेस्ट बेड के बारे में पीएम ने कहा कि 5Gi के रूप में जो देश का अपना 5G standard बनाया गया है, वो देश के लिए बहुत गर्व की बात है.

यह भी पढ़ें: इस वीकेंड में होने वाली ही दो फिल्मों में टक्कर,कंगना और कार्तिक होंगे आमने-सामने।

ट्राई के 25 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में पीएम ने दुनियाभर में भारत के मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग के दबदबे का भी जिक्र किया, पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब है, इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बताया कि देश में अब मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स की संख्या 2 से बढ़कर 200 से भी ज्यादा हो गई है.

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को सब्सक्राइब करें।