ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिंगापुर में हुई बैन,जानिए क्या है वजह।

0
31
ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिंगापुर में हुई बैन,जानिए क्या है वजह।

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri ) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को सिंगापुर में बैन कर दिया है,इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अर्थोरिटी ने फिल्म को धार्मिक सद्भावना को बिगाड़ने के आधार पर प्रतिबंधित किया है.

यह भी पढ़ें: मिस्टर एंड मिसेज माही फिल्म की शूटिंग शुरू,राजकुमार के साथ जाह्नवी आएगी स्क्रीन पर नजर।

सिंगापुर में देश के इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अर्थोरिटी ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को बैन कर दिया है,  वैराइटी के अनुसार जी5 द्वारा समर्थित फिल्म, एक विश्वविद्यालय के छात्र के इर्द-गिर्द घूमती है. जो 1990 के दशक में कश्मीर में धार्मिक रुप से आरोपित राजनीतिक उथल-पुथल के बारे में सीखता है. जिस वजह से उसके माता-पिता की मौत हो जाती है. जानकारी के मुताबिक वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार आईएमडी ने कहा कि उसने संस्कृति, समुदाय औऱ युवा मंत्रालय और गृह मंत्रालय के साथ बातचीत की थी, जिसमें बताया गया कि फिल्म मुसलमानों के उत्तेजक और एकतरफा चित्रण औऱ कश्मीर में चल रहे संघर्ष में हिंदुओं को सताए जाने के चित्रण को दिखाया गया है, इन प्रतिनिधित्वों में विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने और सिंगापुर के बहु-नस्लीय और बहु-धार्मिक समाज में समाजिक सामंजस्य और धार्मिक सद्भाव को बाधित करने की क्षमता है.

यह भी पढ़ें: धोखाधड़ी मामले पर मशहूर डांसर सपना चौधरी का सरेंडर, जानिए पूरा मामला।

बता दें फिल्म द कश्मीर फाइल्स को संयुक्त अरब अमीरात में भी कुछ समय के लिए बैन कर या गया था, लेकिन अमीरात के अधिकारियों ने मार्च के अंत में अपने बैन के निर्णय को बदलकर 7 अप्रैल से फिल्म को बिना कट के रिलीज कर दिया गया, जिसके बाद फिल्म की न्यूजीलैंड में रेंटिंग आर 16 से आर 18 तक बढ़ानी पड़ी. इसके अलावा फिल्म को बनाने के लिए 2 मिलियन डॉलर के बजट पर बनाया गया, फिल्म भध्य भारत समेत कई अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, औऱ अब तक फिल्म लगभग 43मिलियन डॉलर की कमाई कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files को विकिपीडिया ने बताया मनगढंत,भड़के विवेक ने किया ट्वीट।

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को सब्सक्राइब करें।