ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर लॉन्च,अक्षय कुमार ने की स्कूल में फिल्म दिखाए जाने की अपील।

0
ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर लॉन्च,अक्षय कुमार ने की स्कूल में फिल्म दिखाए जाने की अपील।

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार(Akshay Kumar) की ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. इस दौरान अक्षय कुमार ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उन्हें भारत के सबसे महान सपूत सम्राट पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाने का मौका मिला.

यह भी पढ़ें: कंगना के लॉकअप शो के विजेता का नाम हुआ ऐलान, इनाम जानकर उड़ जाएंगे होश।  

डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है.इस दौरान अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर मौजूद रहे. लॉन्च के मौके पर अक्षय ने कहा कि उन्हें भारत के सबसे महान सपूत सम्राट पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाने का मौका मिला, उन्हें गर्व है. साथ कहा कि उन्हें अपने 30 साल के करियार में कभी इस तरह की भव्य व एतिहासिक फिल्म में काम करने का अवसर नहीं मिला. लेकिन जब चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इस महान चरि किरदार को मिभाने के लिए कहा तो उन्हें ऐसा लगा मानो उनका जीवन सफल हो गया.

अक्षय कुमार आगे कहा कि उन्हें पृथ्वीराज रासो नामक किताब पढ़ने के लिए दी थी, जिसे पढ़ने के बाद उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि वे कितने बड़े और महान योद्धा थे. इसके अलावा वे इस दौरान काफी भावुक हुए और कहा कि काश,आज उनकी मां जिंदा होती और उन्हें पृथ्वीराज फिल्म में सम्राट के किरदार में देख पातीं.

यह भी पढ़ें: फेमस एक्टर सलीम गौस का हुआ निधन,सिने जगत में शोक की लहर।

जानकारी के मुताबिक अक्षय कुमार ने बताया कि जब वे स्कूल में पढ़ते थे, तो स्कूल में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में महज एक पैराग्राफ ही पढ़ाया जाता था. लेकिन वे चाहते है कि अब देश का हर एक बच्चा इस इतिहास के बारे में जानें, और अपील करते हुए कहा कि इस फिल्म को स्कूलों में अनिवार्य रुप से दिखाया जाए. औऱ बताया कि फिल्म को बनाने में काफी मेहनत लगी ही है, बल्कि 18 साल से डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी इस फिल्म के लिए रीसर्च कर रहे थे.

यह भी पढें: आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘अनेक’ का टीजर आउट, जानिए कब की है रिलीजिंग।

बता दें राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने फिल्म के टाइटल पर आपत्ति जाहिर करते हुए मांग की थी कि फिल्म के नाम में सम्राट को भी शामिल किया जाए और फिल्म का नाम सिर्फ पृथ्वीराज रखना महान योद्धा का अपमान है, हालांकि इस पर जवाब देते हुए चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कहा कि जिस किसी के मन में फिल्म के नाम को लेकर कोई शंका है, उनकी शंका फिल्म को देखने के बाद दूर हो जाएगी. वहीं 2018 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर ने पृथ्वीराज के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू कर दिया है, इसके बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी पहली फिल्म में रानी संयुक्ता का रोल निभाने ऐर यशराज फिल्म्स में काम करने का मौका मिला है, और वो खुद को लक्की मानती है. साथ ही फिल्म 3 जून को रिलीज की जाएगी.

यहां देखें ट्रेलर।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने किया खतरनाक स्टंट,लोगों को आई जंजीर की याद।

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को सब्सक्राइब करें।

Exit mobile version