इस नवरात्रि सुनिए ये मधुर गढ़वाली भजन,माँ करेंगी हर मनोकामना पूर्ण।

0
122
23313-2this-navratri-listen-to-this-melodious-garhwali-hymn-mother-will-fulfill-every-wish

आने वाले दिनों में हिन्दू धर्म के पवित्र त्यौहार चैत्र की नवरात्रि का आगमन हो रहा है,2 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि का प्रथम दिन शुरू हो जाएगा,हिन्दू धर्म से जुड़े लोग नवरात्रि को बड़ी श्रद्धा से मनाते हैं,माँ दुर्गा के नौ रूपों की पूजा का ये त्यौहार घर में सुख शांति और समृद्धि लेकर आता है।वसंत नवरात्रि से हिन्दू कैलेंडर का नववर्ष भी प्रारम्भ भी हो जाता है।

23313-2this-navratri-listen-to-this-melodious-garhwali-hymn-mother-will-fulfill-every-wish

पढ़ें यह खबर:रील लाइफ में जुबिन की दुल्हनिया बनी निकिता,फैंस को रियल में भी इंतजार।

हार्दिक फिल्म्स से रिलीज़ हुआ गढ़वाली भजन ‘द्यु ना धुपाणु’ यूट्यूब के दर्शकों की पहली पसंद है,विनोद सिरोला द्वारा रचित इस गढ़वाली भजन को उत्तराखंड की लोकगायिका अनुराधा निराला व विनोद सिरोला ने आवाज दी है,एच.सोनी पमपम ने इस भजन को संगीत दिया है।

पढ़ें यह खबर: भावना बड़थ्वाल के इस गीत ने यूट्यूब पर बटोरे लाखों व्यूज,टीवी पर भी हैं फेमस।

नवरात्रि के दिनों में माता दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा अर्चना की जाती है,उत्तराखंड देवभूमि है यहाँ के कण कण में देवी देवताओं का वास है,उत्तराखंड में कई शक्तिपीठ हैं जहाँ पर माता विभिन्न स्वरूपों में विराजमान हैं।भक्त अपनी मनोकामना लेकर माता के दरबार में जाते हैं और माता अपने भक्तों को मनचाहा वरदान देती हैं।

पढ़ें यह खबर: पहाड़ की समाजसेवी बसंती देवी को मिला पद्माश्री सम्मान, जानिए उनकी पहचान।

‘द्यु ना धुपाणु’ बहुत ही मधुर भजन है,हर वर्ष नवरात्रि के दौरान भक्तगण बड़ी श्रद्धा से इस भजन को सुनते हैं,विनोद सिरोला ने इस भजन में माता सुरकंडा,मठियाणा देवी,चन्द्रबदनी देवी सहित कई अधिष्ठात्री देवियों का गान किया है।यूट्यूब पर अब तक इस भजन को 1 लाख से अधिक श्रोता सुन चुके हैं।

माँ दुर्गा आप सभी की मनोकामना पूर्ण करें इसी कामना के साथ आइए सुनते हैं ये मधुर भजन।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।