IPL 2022 का आज से धमाकेदार आगाज,चेनई कोलकाता के बीच होगा घमासान।

0
176
23277-2ipl-2022-will-start-with-a-bang-from-today-there-will-be-a-tussle-between-chennai-kolkata

क्रिकेट का सबसे पॉपुलर आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आज से धमाकेदार आगाज होने वाला है,IPL वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय टूर्नामेंट हैं,2008 से इस आयोजन की शुरुआत होने के साथ ही कई नई प्रतिभाओं को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला है,आईपीएल से कई नए खिलाडियों का करियर बना है।आज पहले मुकाबले में सीएसके कोलकाता से भिड़ेगी। 

23277-2ipl-2022-will-start-with-a-bang-from-today-there-will-be-a-tussle-between-chennai-kolkataपढ़ें यह खबर: क्वालिटी टाइम बिताने उत्तराखंड पहुंचे अमिताभ बच्चन, यहां देखें तस्वीरें।

IPL इण्डिया में एक त्यौहार जैसा है क्रिकेट फ़ैंस आईपीएल का बेसब्री से इंतजार करते हैं,साल भर में एक बार होने वाली ये क्रिकेट प्रतियोगिता इण्डिया सहित पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय है,पिछले वर्ष कोरोना के चलते स्टेडियम में दर्शक नहीं आ पाए थे लेकिन इस बार दर्शक स्टेडियम में दुनिया भर से आए दिग्गज क्रिकेटरों को देखने के लिए बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं।

पढ़ें यह खबर: उत्तराखंड में वायरल हुआ ये कुमाउनी गीत,एक महीने में बटोरे मिलियन व्यूज।

आज से आईपीएल 2022 का आगाज होने वाला है,भारत में जितने फैन क्रिकेट के हैं उतने ही फैन महेंद्र सिंह धोनी के हैं,अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके माही को मैदान में देखने के लिए उनके फैंस काफी उत्सुक हैं,आईपीएल का ख़िताब जीतने के लिए इस बार 10 टीमें आपस में भिड़ेंगी,अभी तक आईपीएल में 8 टीमें ही प्रतिभाग करती थी इस बार के आयोजन में गुजरात और लखनऊ की दो नई टीमें इस आयोजन का हिस्सा बनेंगी।

पढ़ें यह खबर: रील लाइफ के साथ ही ओम रियल लाइफ में दबंग,यार तेरु थानेदार वीडियो रिलीज़।   

आईपीएल का पहला मुकाबला चेनई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच शाम 7:30 बजे से वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला जाएगा,पिछले साल ये दोनों टीमें फाइनल में भिड़ी थी जिसमें CSK ने KKR को 27 रनों से मात देकर चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की थी।

पढ़ें यह खबर: फ़कत म्यूजिक वीडियो यूट्यूब समेत सोशल मीडिया पर कर रहा है ट्रेंड, देखें वीडियो।

एक तरफ जहाँ CSK चार बार की विजेता है वहीँ KKR ने भी दो बार आईपीएल का ख़िताब जीता है,महेंद्र सिंह धोनी की कफ़्तानी में चेनई ने आईपीएल के चार ख़िताब जीते,लेकिन माही ने इस बार क्रिकेट फैंस को एक बार फिर चौंकाने वाली खबर दी है,इस बार धोनी टीम में तो होंगे लेकिन कफ़्तानी करते नजर नहीं आएंगे,इस बार धोनी ने रविंद्र जडेजा को कफ़्तानी सौंपी है देखना होगा जडेजा की कफ़्तानी में CSK कैसा प्रदर्शन करती है,वहीँ कोलकाता श्रेयस अय्यर की कफ़्तानी में चेनई के खिलाफ उतरेगी।

आईपीएल से जुडी ख़बरों के लिए जुड़े रहिए अन्य सभी ख़बरों को देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।