उत्तराखंड के सौरभ जोशी ने ब्लॉगिंग में बनाया रिकॉर्ड,अब वीडियो में भी आने लगे नजर।

0
400

उत्तराखंड के युवा कई मंचों पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं,आज हम आपको उत्तराखंड के हल्द्वानी के रहने वाले सौरभ जोशी के बारे में बताएँगे,जिन्होंने यूट्यूब पर 1 करोड़ से भी अधिक सब्सक्राइबर बना लिए हैं,सौरभ ब्लॉग बनाते हैं और उनके ब्लॉग एक ही दिन में लाखों व्यूज भी बटोर लेते हैं।

22944-2saurabh-joshi-of-uttarakhand-made-a-record-in-blogging-now-seen-in-the-video-too

यह भी पढ़ें:प्रधानी बौ वीडियो में कलाकारों ने जमाया रंग,लाखों दर्शकों ने की सराहना।

महज 22 साल की उम्र में सौरभ जोशी ने वो मुकाम हासिल कर लिया है जो ना जाने कितने लोगों के लिए सपने जैसा है।सौरभ एक आर्ट स्टूडेंट हैं और ब्लॉग बनाने से पहले वो अपनी चित्रकारी से कमाल दिखाते थे,सौरभ जोशी आर्ट्स नाम से इनका दूसरा चैनल भी है जिसमें वो अपनी पेंटिंग,स्कैच आदि बनाते हुए नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें: प्रियंका के सुरों का जादू ,नया गीत भी मचा रहा है धमाल।पढ़ें ये रिपोर्ट

सौरभ जोशी के चैनल पर 13.1 मिलियन सब्सक्राइबर हैं जो कि करीब 1 करोड़ और 31 लाख हैं,सौरभ भारत के पहले ब्लॉगर बन चुके हैं जिन्होंने ये आंकड़ा छुआ है,2019 से ब्लॉगिंग शुरू करने वाले सौरभ ने महज 2 साल में ही पूरे देशभर से सब्सक्राइबर जोड़े जिनकी संख्या अब करोड़ों में पहुँच चुकी है।

यह भी पढ़ें: मंजू नौटियाल के सुरेतु मामा गीत की उत्तराखंड में धूम,बटोरे लाखों व्यूज।

ब्लॉगिंग के कई तरीके होते हैं,जिसमें आप अपनी दैनिक दिनचर्या,मोटर ब्लॉग्गिंग,फ़ूड ब्लॉगिंग से दर्शकों से जुड़ सकते हैं।सौरभ डेली लाइफ ब्लॉगिंग करते हैं साथ ही कई नई जगहों पर जाकर भी ब्लॉग बनाते हैं।सौरभ पारिवारिक ब्लॉग बनाते हैं जिसमें वो अपने परिवार के साथ ही समय बिताते नजर आते हैं।सौरभ का कहना है कि उनके जो दर्शक होते हैं वो अधिकतर बच्चे या फैमिली वाले होते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंडी कलाकारों ने अपने सुरों से बाँधा समां,नेगी दा के गानों की दी प्रस्तुति।

सौरभ के कई ब्लॉग कुछ ही घंटों में लाखों व्यूज बटोर लेते हैं और ये यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट में भी अपनी जगह बना लेते हैं।सौरभ ब्लॉगिंग के साथ ही अभिनय के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं और कई म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुके हैं।इनके अब तक झूठा लगदा,मौजा,तेरा हो रहा हूँ और हाल ही में इनका नया वीडियो ‘भाई मेरे भाई’ रिलीज़ हुआ है,जो अभी यूट्यूब पर 16वें नंबर पर ट्रेंड कर रहा है।

यहाँ देखिए सौरभ का ‘भाई मेरे भाई’ वीडियो।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।