चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार, 60 लाख जुर्माने के साथ इतने साल की हुई कैद।

0
106
चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार, 60 लाख जुर्माने के साथ इतने साल की हुई कैद।

चारा घोटाला(Chara Ghotala) मामले में आया बड़ा फैसला राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) दोषी करार, लालू को 5 साल की सजा सुनाने के साथ 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू खत्म होने के साथ जारी हई नई SOP, यहां जाने पूरी जानकारी।

लंंबे समय बाद आखिरकार चारा घोटाला मामले पर फैसला ले लिया गया है, इस मामले को लेकर लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में पांच साल की सजा सुनाने के साथ 60 लाख जुर्माना लगाया गया है, लालू के अलावा इस मामले में 37 अन्‍य दोष‍ियों को भी सजा सुनाई गई है.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होंगे पीएम मोदी !पांच अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी!

बता दें कि CBI की विशेष अदालत ने 15 फरवरी को लालू प्रसाद समेत 75 आरोपियों को दोषी करार दिया था, जिसके बाद से ही लालू की तबीयत खराब होने के कारण उन्हे रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती किया गया है, डॉक्टरें के मुताबिक अभी भी लालू यादव की सेहत ठीक नहीं है और इसी को देखते हुए लालू को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जारिए सजा सुनाई गई है.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की लिखी पुस्तक ‘योर बेस्ट डे इज टूडे’ की पीएम मोदी ने की सराहना।

चारा घोटाला मामला:  

यह पूरा मामला 1990-92 के बीच का है, चारा घोटाला बिहार राज्य का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार घोटाला था जिसमें पशुओं को खिलाये जाने वाले चारे के नाम पर 950 करोड़ रुपये सरकारी खजाने से फर्जीवाड़ा करके निकाल लिये गये, लालू प्रसाद यादव समेत कई लोग इस घोटाले मामले में दोषी करार दिये गए और आज सजा भी सुना दी गई है.

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।