किशन महिपाल के इस गीत में झलका पहाड़ छोड़ने का दर्द,दर्शकों के छलके आंसू।

0
किशन महिपाल के इस गीत में झलका पहाड़ छोड़ने का दर्द,दर्शकों के छलके आंसू।

उत्तराखंडी गायक किशन महिपाल (Kishan Mahipal) की आवाज में पहाड़ी पीड़ा (Pahadai Peeda) गीत ने हजारों दर्शकों के दिलों को छु लिया है, BD Studios के बैनर तले यह गीत जारी किया गया है, हर उत्तराखंड प्रवासी के दर्द को इस गीत के माध्यम से दर्शाया गया है.

यह भी पढ़ें: ज्वानी कमाल वीडियो रिलीज,प्राची पंवार एवं निशांत प्यार के रंग बिखरते हुए आए नजर।

नौकरी का बाना पहाड़ क्या छोड़ी,घौर बार क्या छोड़ी शब्दों ने गीत को औऱ भी ज्यादा आकर्षक बना दिया है, लोग पहाड़ों से शहरों की ओर पलायन कर रहे हैं, अपने खेत-खलिहान, घर को छोड़कर नौकरी के लिए देश-विदेश की ओर रुख कर रहे हैं, साथ ही अपनी संस्कृति को भी भूलते जा रहे हैं, लेकिन कहीं न कहीं वे प्रवासी अपने पहाड़ों को भी याद करते हैं,औऱ इसी दर्द को पहाड़ी पीड़ा गीत के माध्मय से दर्शाया गया है.

यह भी पढ़ें: नवीन रावत की आवाज में तु निकली झुठि गीत रिलीज,दर्शकों को भाया संगीत।

पहाड़ी पीड़ा गीत को हरिओम शरण ने म्यूजिक दिया है, रिदम एवं बांसुरी की धुन महेश चंद्र ने दी है. इसके लिरिक्स महेश भट्ट ने लिखे हैं, वीडियो का फिल्मांकन एवं संपादन किशन महिपाल द्वारा किया गया है, वीडियो में गांव के परिवेश,हसीन वादियो को बेहतरीन अंदाज में फिल्माया गया है, वहीं वीडियो में किशन महिपाल गीत का आनंद लेते नजर आ रहे हैं. BD Studios के निर्माता महेश भट्ट एवं शुभम कृष्णा डबराल, रमेश भट्ट,नितेश भट्ट, शिवम डबराल ने इस गीत के माध्यम से उत्तराखंड प्रवासियों के दर्द को उजागर कर संस्कृति को बचाने का संदेश देने का प्रयास किया है.

यह भी पढ़ें: एक बार फिर ज्वानी कमाल वीडियो में प्राची पंवार आ रही हैं मचाने धमाल,टीजर रिलीज।

आप भी देखिए पहाड़ी पीड़ा वीडियो।

https://youtu.be/OsTzppHIvgA

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की अन्य सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

Exit mobile version