जातिवाद पर आधारित गढ़वाली फिचर फिल्म कन्यादान डिजिटल प्लेटफार्म पर वायरल,देखें।

0
जातिवाद पर आधारित गढ़वाली फिचर फिल्म कन्यादान डिजिटल प्लेटफार्म पर वायरल,देखें।

हार्दिक फिल्म्स के बैनर तले गढ़वाली फिचर फिल्म कन्यादान रिलीज हो गई है, लंबे इंतजार के बाद फीचर फिल्म कन्यादान(Kanyadaan) आखिरकार digital platform यूट्यूब पर रिलीज़ हो गई हैं, यह फिल्म आज भी समाज में जाति के नाम पर हो रहे भेदभाव को दर्शाती है, देबू रावत के मंझे हुए लेखन- निर्देशन में बनी ये फिल्म उत्तराखण्ड में व्याप्त जातिवाद पर चोट करती हुई एक नई राह दिखाती है.

यह भी पढ़ें: नेताओं की सच्चाई दिखाता गीत ‘नेता बणी दिया मैं’, जरुर देखें और सतर्क रहें।

आज समय के साथ उत्तराखंड के युवाओं और संस्कृति में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है, लेकिन इन सबके के बीच युवाओं में अपी क्षेत्रीय भाषाओं में बनी फिल्मों को देखना का क्रेज बेहद कम नजर आता है, क्षेत्रीय भाषाओं में फिल्मों को बनाने का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी संस्कृति और भाषा से जोड़े रखना होता है, और ऐसी ही एक गढ़वाली फिल्म कन्यादान रिलीज की गई, जिसमें उत्तराखंड के समाज में व्याप्त दलित जातिवाद पर आधारित कहानी को पर्दे पर उतार कर समाज की कुरीतियों को दूर करने का बेहद अच्छी कोशिश की गई है.

यह भी पढ़ें: हे ऋतु वीडियो में एक बार फिर दिखा ओम तरोणी का जलवा,आप भी देखें।

इस फिल्म में लोहार दंपती एक सवर्ण परिवार की नवजात बच्ची का पालन पोषण कर बड़ा करते हैं, बच्ची के बड़ी होने पर उसके विवाह की समस्या जन्म लेती है, कैसे इस समस्या का समाधान होता है, इसी तानेबाने पर इस फिल्म का निर्माण किया गया है, इस फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड के खूबसूरत पर्यटक स्थलों त्रियुगी नारायण, सोनप्रयाग, अगस्तमुनि, चोपता एवं देहरादून के मालदेवता जैसे रमणीक स्थानों पर की गयी है, फिल्म के सभी कलाकार उत्तराखंड से ही है, जिसमें मुख्य भूमिका में गौरव गैरोला, शालिनी शाह, रमेश रावत, गीता उनियाल, रीता भंडारी, मदन डुकलान, रणवीर चौहान शामिल है.

यह भी पढ़ें: मंहगाई की मार मा गीत में धनराज शौर्य ने दिखाया आम आदमी का दर्द,आप भी सुनिए।

फिल्म का फिल्माकंन मनोहर सती द्वारा किया गया है. फिल्म में गीतों की कोरियोग्राफी लक्ष्मी रावत पटेल ने की है. साथ ही गीतों को सोनिया आनंद रावत,अदिति नेगी, सत्या अधिकारी एवं विरेंद्र नेगी ने स्वर दिए हैं. बता दें इससे पहले रिलीज हुए गीतों को दर्शकों ने खूब पसंद किया है, हालांकि अब फिल्म को भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी का कमेरा म्वारा वीडियो रिलीज,सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल,अभी देखें।

हार्दिक फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर देखें पूरी गढ़वाली फिचर फिल्म कन्यादान।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

Exit mobile version